Breaking News
Home / खेल / आईपीएल 2020 : विराट कोहली ने गेंद में लार लगाकर तोड़ा आईसीसी का नियम

आईपीएल 2020 : विराट कोहली ने गेंद में लार लगाकर तोड़ा आईसीसी का नियम

खेल डेस्क (मा.स.स.). रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) मैच के दौरान गलती से गेंद पर लार लगाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया.

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली के खिलाफ मैच में कोहली ने शॉर्ट कवर पर फील्डिंग करते हुए अपनी तरफ तेजी से आती गेंद को रोका और उसके बाद उस पर लार लगा दी. यह घटना दिल्ली की पारी के तीसरे ओवर में घटी जब सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने तेज गेंदबाज नवदीप सैनी की तीसरी गेंद को ड्राइव किया था. कोहली को हालांकि तुरंत ही अपनी गलती का अहसास हो गया था और उन्होंने हाथ उठाकर इसे स्वीकार किया.

शॉ के करारे शॉट और कोहली की शानदार फील्डिंग को देखकर दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने तुरंत ही ट्वीट करके उनकी प्रशंसा की. तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘शॉ ने क्या अविश्वसनीय शॉट खेला. गेंद पर लार लगाने के बाद कोहली की प्रतिक्रिया देखने लायक थी. कभी कभी सहज प्रवृति सामने आ जाती है’. बता दें कि पिछले सप्ताह राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ फील्डिंग करते समय गेंद पर लार लगा दी थी.

आईसीसी ने कोविड-19 महामारी के कारण इस साल जून में गेंद को चमकाने के लिए लार के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था. इस खेल की मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार, ‘अगर खिलाड़ी गेंद पर लार लगाता है तो अंपायर इस स्थिति से निबटेंगे और खिलाड़ियों की इस नई प्रक्रिया से तालमेल बिठाने के शुरुआती चरण के दौरान उदारता बरतेंगे लेकिन आगे इस तरह की घटना पर टीम को चेतावनी दी जाएगी’.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए रोहित, इशांत और भुवनेश्वर

नई दिल्ली (मा.स.स.). करीब 9 महीने के लंबे अंतराल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम जब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *