Breaking News
Home / खेल / पाकिस्तानी खिलाड़ी सकलैन मुश्ताक पर महंगा पड़ा धोनी की तारीफ करना, मिली चेतावनी

पाकिस्तानी खिलाड़ी सकलैन मुश्ताक पर महंगा पड़ा धोनी की तारीफ करना, मिली चेतावनी

इस्लामाबाद (मा.स.स.). पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक को 15 अगस्त को रिटायर हुए पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करने पर फटकार लगाई है। मुश्ताक ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर वीडियो पोस्ट कर धोनी को महान क्रिकेटर और खेल का सच्चा राजदूत बताया था और उन्हें फेयरवेल मैच नहीं देने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आलोचना की थी। उनके इसी वीडियो से पीसीबी खफा था।

जानकारी के मुताबिक, पीसीबी ने सकलैन को याद दिलाया कि वह बोर्ड के कर्मचारी हैं और यू-ट्यूब चैनल नहीं चला सकते। सकलैन पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में इंटरनेशनल प्लेयर डेवलपमेंट विंग के हेड हैं। पीसीबी ने बताया कि पाकिस्तान बोर्ड धोनी की तारीफ और भारतीय क्रिकेट से जुड़े मामलों में दखलअंदाजी करने के कारण सकलैन से खुश नहीं है। सकलैन ने धोनी के रिटायरमेंट को लेकर कहा था कि धोनी जैसे कद के खिलाड़ी के साथ बीसीसीआई का बर्ताव अच्छा नहीं रहा। उन्हें मैदान पर मैच खेलकर विदाई देनी चाहिए थी। यह एक तरह से बीसीसीआई की हार है।

बोर्ड सूत्र के मुताबिक, सकलैन समेत सभी कोच को चेतावनी दी गई है कि अगर उन्होंने पीसीबी की सेवा शर्तों को तोड़ा, तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। सकलैन के अलावा पूर्व टेस्ट प्लेयर बासित अली, फैसल इकबाल, मुहम्मद वसीम और अब्दुल रज्जाक यू-ट्यूब चैनल पर काफी एक्टिव हैं। इन सभी को बोर्ड ने दो टूक शब्दों में कहा कि वे बोर्ड के साथ काम कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें पीसीबी की कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों का पालन करना होगा या यह तय करना होगा कि वे क्या करना चाहते?

कोच के मीडिया से सीधे बात करने पर भी पाबंदी लगाई गई है। अब बोर्ड की मंजूरी लेने के बाद कोच किसी मसले पर मीडिया से बात कर पाएंगे। इससे पहले भी पीसीबी भारत-पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण रिश्तों के कारण खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट या प्लेयर्स पर कमेंट करने से बचने की सलाह दे चुका है।

धोनी ने इसी महीने 15 अगस्त को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान किया था। धोनी ने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 90 टी-20 मैच खेलकर 17266 रन बनाए। उन्होंने वनडे में 10 और टेस्ट में 6 शतक भी लगाए।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए रोहित, इशांत और भुवनेश्वर

नई दिल्ली (मा.स.स.). करीब 9 महीने के लंबे अंतराल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम जब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *