Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना का उपचार करेगा अमेरिका

प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना का उपचार करेगा अमेरिका

वाशिंगटन (मा.स.स.). अमेरिका में अब ठीक हो चुके व्यक्ति के प्लाज्मा से कोरोना वायरस का इलाज होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार सुबह ऐलान किया कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के इलाज में अब प्लाज्मा थेरेपी का प्रयोग किया जाएगा। इसके लिए अमेरिकी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने रविवार को कोरोना वायरस महामारी के इलाज के लिए कोरोना से ठीक हो चुके लोगों से ब्लड प्लाज्मा लेने को मंजूरी दे दी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया, ‘आज मैं चीन वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई में वास्तव में ऐतिहासिक घोषणा कर रहा हूं, ये अनगिनत जिंदगियों को बचाने में मदद करेगी। एफडीए (फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) ने प्लाज्मा के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी है।’

ट्रंप ने आगे कहा कि यह एक शक्तिशाली थेरेपी है जो एक मौजूदा संक्रमण से जूझ रहे रोगियों का इलाज करने में मदद करने के लिए रिकवर हो चुके रोगियों के खून से बहुत मजबूत एंटी-बॉडी का संचार करता है। गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना वायरसस अब तक 180,604 मौतें हो चुकी हैं और 5,874,146 केस पाए गए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं एफडीए और वे सभी लोग जो काफी मेहनत से काम कर रहे हैं, को धन्यवाद देना चाहता हूं। इसने जबरदस्त क्षमता दिखाई। यह तभी संभव हो सका जब कोरोना वायरसस के खिलाफ जंग में हर कोई एक साथ और तेजी से काम कर रहा है। बता दें कि इस घोषणा से एक दिन पहले डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव को बाधित करने के लिए एफडीए पर कोरोना वायरस के संभावित इलाज में देरी करने का आरोप लगाया था।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

कट्टरवाद फैलाने के आरोप में फ्रांस ने बंद की मस्जिद

पेरिस (मा.स.स.). तुर्की के बॉयकॉट के आह्वान के बाद भी फ्रांस ने टीचर सैमुअल पैटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *