शनिवार , दिसम्बर 05 2020 | 10:57:06 AM
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / फ्रांस के विरोध में पूरे भारत में मुसलमानों ने किया प्रदर्शन

फ्रांस के विरोध में पूरे भारत में मुसलमानों ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली (मा.स.स.). फ्रांस में इस्लामिक कट्टरवादियों के खिलाफ की जा रही सख्त कार्रवाई के विरोध में देश भर के मुसलमान एक बार फिर CAA विरोधी आंदोलन की तरह सड़कों पर उतरने लगे हैं. मुसलमानों ने शुक्रवार को अलग- अलग शहरों में प्रदर्शन करके राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रां के पोस्टर जलाए. साथ ही फ्रांस के झंडे में आग भी लगाई गई.

भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद की अगुवाई में शुक्रवार को प्रदर्शन किया गया. इकबाल मैदान में हुए इस प्रदर्शन में हजारों मुसलमान उमड़ पड़े. इस दौरान भड़काऊ भाषण करते हुए फ्रांस के अल्लाह की शान में गुस्ताखी करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई. लोगों ने मैक्रां के पुतले के साथ मारपीट भी की.

मुंबई में रजा अकादमी के नेतृत्व में सैकड़ों मुसलमानों ने फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. मुंबई के मुस्लिम बहुल भिंडी बाजार इलाके में सड़कों पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैन्युअल मैक्रां के फोटो वाले पोस्टर्स चिपका दिए गए. लोग उन पोस्टर्स के ऊपर से चलते हुए गुजर रहे थे. यूपी के अलीगढ़ में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने मैक्रां के खिलाफ प्रदर्शन किया. साथ ही सड़कों पर फ्रांस के खिलाफ जुलूस निकाला.

बरेली में दरगाह आला हज़रत से सैकड़ों लोग बिना मास्क लगाए और सामाजिक दूरी अपनाए सड़कों पर निकले, इस दौरान मैक्रां के खिलाफ बयानबाजी करते हुए फ्रांस का झंडा जलाया गया. बिना परमीशन निकले इस जुलूस पर प्रशासन मौन दिखाई दिया. सिटी मजिस्ट्रेट ने पटेल चौक पर आकर राष्ट्रपति के नाम संबोधित ज्ञापन लिया.

उधर भोपाल में कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर बिना अनुमति प्रदर्शन करने पर शिवराज चौहान सरकार ने कड़ा रूख अपना लिया है. सीएम शिवराज सिंह के आदेश पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद समेत सभी प्रदर्शनकारियों पर IPC की धारा 188 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है. सीएम ने घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश शांति का टापू है. उनकी सरकार शांति को भंग करने वालों से हम पूरी सख्ती से निपटेगी.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

भारत को चीन पर मिली कूटनीतिक जीत, ब्रह्मपुत्र पर बांध की जानकारी देने के लिए हुआ सहमत

नई दिल्ली (मा.स.स.). ब्रह्मपुत्र नदी पर चीन की बांध बनाने की योजना के जवाब में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *