सोमवार , मई 16 2022 | 11:20:00 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / रूस ने तोड़ा चीन का रिकॉर्ड, 20 दिन में बनाया 10 हजार बिस्तरों का अस्पताल

रूस ने तोड़ा चीन का रिकॉर्ड, 20 दिन में बनाया 10 हजार बिस्तरों का अस्पताल

Follow us on:

मास्को (मा.स.स.). रूस ने कोरोना वायरस से जंग लड़ने के लिए चीन का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वुहान की तर्ज पर रूस ने सिर्फ 20 दिन में ही 10 हजार लोगों के इलाज के लिए एक बड़ा अस्पताल खड़ा कर दिया है। रूस में इस तरह के 18 अस्पताल तैयार किए गए हैं। करीब 10 हजार से ज्यादा मजदूरों ने इस अस्पताल को तैयार किया है। इस अस्पताल को बनाने में लगभग 700 करोड़ रुपये का खर्च आया है।

यह कोरोना वायरस से निपटने के लिए रूस में बनाए गए 18 अस्पतालों में सबसे बड़ा है। बाकी अस्पताल सेना ने बनाए हैं। इसमें आधे बिस्तर आईसीयू और वेंटिलेटर की सुविधा से लैस होंगे। रूस अब तक कोरोना वायरस के 10 लाख टेस्ट कर चुका है। मॉस्को का प्रमुख अस्पताल वीआईपी लोगों से भर गया है। रूस में 69 फीसदी मामले मॉस्को से ही हैं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अभी सबसे खराब स्थिति आनी बाकी है।

रूस ने भी वैक्सीन का इंसानों पर टेस्ट शुरू कर दिया है। देश में पिछले तीन दिन से रोजाना लगभग एक हजार नए मामले सामने आ रहे हैं।रुस में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हजार के पार हो गई है जबकि इस जानलेवा बीमारी से 76 लोगों की मौत हो चुकी है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीनी राष्ट्रपति मानसिक बीमारी सेरेब्रल एन्यूरिज्म से हैं पीड़ित

बीजिंग (मा.स.स.). चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग खतरनाक दिमागी बीमारी से ग्रस्त हैं। इस बीमारी …