सोमवार , मई 16 2022 | 10:39:08 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / पिछले साल जनवरी के बाद किसी ने नहीं देखा किम जोंग उन की पत्नी री सोल जू को

पिछले साल जनवरी के बाद किसी ने नहीं देखा किम जोंग उन की पत्नी री सोल जू को

Follow us on:

प्योंगयांग (मा.स.स.). उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की पत्नी पिछले एक साल से लापता बताई जा रही हैं. उन्हें आखिरी बार सार्वजानिक रूप से 25 जनवरी 2020 को देखा गया था. री सोल जू के इतने लंबे समय से गायब रहने को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रहीं हैं. यह आशंका भी जताई जा रही है कि किम ने ही अपनी पत्नी को गायब करवा दिया है. वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि कोरोना महामारी की वजह से री सोल जू ने खुद को अलग-थलग कर लिया है.

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, किम जोंग उन की पत्नी री सोल जू को आखिरी बार 25 जनवरी 2020 को देखा गया था. इस दौरान वह राजधानी प्योंगयांग में लूनर न्यू ईयर परफॉर्मेंस के दौरान अपने पति के साथ बैठी हुईं थीं. तभी से उन्हें किसी भी राष्ट्रीय कार्यक्रम में नहीं देखा गया. उन्होंने तानाशाह से 2009 में शादी की थी और 2012 में स्टेट मीडिया ने उन्हें किम जोंग उन की पत्नी के तौर पर संबोधित किया था.

कहा जाता है कि री सोल जू को कहीं भी अपनी मर्जी से जाने की इजाजत नहीं है. उन्हें हमेशा पति किम जोंग उन के साथ ही देखा जाता है. 10 अक्टूबर 2020 को प्योंगयांग में मिलिट्री परेड का आयोजन किया गया था, इस दौरान भी वह कहीं नजर नहीं आईं. जबकि री सोल जू हर साल अपने पति के साथ इस कार्यक्रम में शरीक होती थीं. इसके बाद से उन्हें लेकर अटकलें तेज हो गई हैं. कई लोग आशंका जता रहे हैं कि किम जोंग उन ने उन्हें गायब करवा दिया होगा.

ऐसा भी कहा जा रहा है कि कोरोना महामारी के खौफ की वजह से किम की पत्नी ने कहीं भी आना-जाना बंद कर दिया है. वैसे, तानाशाह का जिस तरह का इतिहास रहा है उसे देखते हुए इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि वो अपनी पत्नी को गायब करा सकता है. किम जोंग उन पर अपने चाचा की हत्या का भी आरोप है. इसके अलावा, वो अपने कई अधिकारियों को भी मौत के घाट उतरवा चुके हैं. बता दें कि किम ने 2011 में अपने पिता की मौत के बाद उत्तर कोरिया की सत्ता संभाली थी.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

चीनी राष्ट्रपति मानसिक बीमारी सेरेब्रल एन्यूरिज्म से हैं पीड़ित

बीजिंग (मा.स.स.). चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग खतरनाक दिमागी बीमारी से ग्रस्त हैं। इस बीमारी …