शुक्रवार , अप्रेल 16 2021 | 02:10:28 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / यात्री की जान बचाने के लिए पाकिस्तान में उतरा भारतीय विमान, फिर भी नहीं बची जान

यात्री की जान बचाने के लिए पाकिस्तान में उतरा भारतीय विमान, फिर भी नहीं बची जान

इस्लामाबाद (मा.स.स.). शारजाह से लखनऊ जा रहे एक भारतीय विमान को एक यात्री की विमान के अंदर मौत के बाद उसे पाकिस्‍तान में आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी है। यह विमान इंड‍िगो एयरलाइंस का बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि विमान के अंदर एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया और उसकी तत्‍काल मौत हो गई। घटना के समय विमान विमान हवा में था।

पाकिस्‍तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान संख्‍या 6E1412 को पाकिस्‍तान के कराची एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग करनी पड़ी है। बताया जा रहा है कि विमान के अंदर यात्री को हार्ट अटैक आने पर पायलट ने आपा‍तकालीन लैंडिंग के लिए कराची एयरपोर्ट से अनुमति मांगी थी। विमान के उतरने से पहले ही यात्री की मौत हो गई। यात्री की मौत पर इंडिगो ने कहा है कि शारजाह से लखनऊ जा रहे विमान में मेडिकल इमरजेंसी के बाद उसे कराची के लिए डायवर्ट किया गया था। दुर्भाग्‍यवश यात्री को बचाया नहीं जा सका और एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि इस विमान को पहले अहमदाबाद जाना था, वहां से इसे फिर लखनऊ जाना था।

इससे पहले पिछले साल रियाद से दिल्ली जाने वाली गो-एयर फ्लाइट को मेडिकल इमर्जेंसी के कारण कराची एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। हालांकि, जिस यात्री के लिए इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई थी उन्हें बचाया नहीं जा सका। गो-एयर की फ्लाइट G8- 6658A पर सवार एक यात्री को हवा में कार्डिएक अरेस्ट पड़ गया था जिसके बाद पाकिस्तान की अथॉरिटीज ने मानवीय आधार पर लैंडिंग की इजाजत दी थी। वह विमान में बेहोश हो गए थे जिसके बाद आपात लैंडिंग की गई। एयरपोर्ट के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दावा : छूने से नहीं फैलता है कोरोना संक्रमण

वाशिंगटन (मा.स.स.). पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने जहां हर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *