शुक्रवार , अप्रेल 16 2021 | 01:49:26 PM
Breaking News
Home / अन्य समाचार / कुछ को हिटलर की मूंछ की तरह लगा अमेजन का नया लोगो

कुछ को हिटलर की मूंछ की तरह लगा अमेजन का नया लोगो

मुंबई (मा.स.स.). अमेजन ने अपने नए एप का लोगो का डिजाइन बदल दिया है. कंपनी को पिछले डिजाइन के लिए अपने ग्राहकों से मिल रही नेगेटिव फीडबैक के बाद ऐसा करना पड़ा. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अमेजन के इस नए आइकन को हिटलर के मूछों से जोड़ा और उसके चेहरे से जोड़ दिया था.

नया एप आइकन को इस साल जनवरी में लॉन्च किया गया था. इसमें एक भूरे रंग के कार्डबोर्ड बॉक्स के ऊपर कंपनी का सिग्नेचर स्माइल और टॉप पर ब्लू कलर का एक टेप दिखाई दे रहा था. लोगों ने इसे हिटलर से जोड़ दिया. अब Amazon ने अपना एप आइकन का डिजाइन बदल दिया है. अपडेट किया गया अमेजन एप आइकन पूरी तरह से किसी भी विवाद से बचने के लिए दिखता है, अब उस भूरे रंग कार्डबोर्ड बॉक्स पर टूथब्रश मूंछ की जगह, नीले रंग के टेप को नीचे से बस मोड़ दिया गया है और बाकी का डिजाइन और कंपनी का सिग्नेचर स्माइल पहले आइकन जैसा ही है.

सारा विवाद इस ब्लू कलर के टेप के डिजाइन को लेकर ही शुरू हुआ था. कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अमेजन के इस नए आइकन को हिटलर के मूछों से जोड़ा और उसके चेहरे से जोड़ दिया, तो कई लोगों ने कंपनी को लोगो के डिजाइन के बारे में फिर से सोचने की नसीहत दे डाली. दरअसल कंपनी 25 जनवरी 2021 को ये नया लोगो अपने एप पर अपडेट किया था, जिसके बाद से इस पर सवाल उठने लगे थे. गौरतलब है कि टूथब्रश डिजाइन की मूंछों को मूल रूप से 1900 के दशक की शुरुआत में चार्ली चैपलिन जैसे हास्य कलाकारों द्वारा लोकप्रिय किया गया था, हालांकि, इसे हमेशा से एडॉल्फ हिटलर के साथ जुड़े देखा जाता है, लेकिन ये उससे भी पहले से चलन में था.

ई-कॉमर्स वेबसाइट मिंत्रा ने भी हाल ही में अपने लोगो में बदलाव किया था. कंपनी के लोगो को महिलाओं के लिए ‘आपत्तिजनक’ बताया गया था और इस मामले में मुंबई साइबर क्राइम पुलिस में केस भी दर्ज कराया गया था. इसके बाद कंपनी ने लोगो में बदलाव करने का फैसला ले लिया है.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अभिनेत्री सोमी अली का आरोप, कई निर्देशक ने किया यौन शोषण का प्रयास

मुंबई (मा.स.स.). पाकिस्तानी फिल्म अभिनेत्री और सलमान खान की गर्लफ्रेंड रह चुकी सोमी अली ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *