शुक्रवार , जुलाई 30 2021 | 05:19:09 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / शॉर्ट सर्किट से कबाड़ के गोदाम में लागी आग

शॉर्ट सर्किट से कबाड़ के गोदाम में लागी आग

कानपुर (मा.स.स.). चकेरी क्षेत्र स्थित कोयला नगर में शनिवार को कबाड़ के गोदाम में शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग की लपटों से इलाके में दहशत फैल गइ। मौके पर पहुंची दमकल की एक दर्जन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग की चपेट में गोदाम के बाहर स्थित अंग्रेजी शराब का ठेका भी आ गया। जिससे वहां पर सेल्समैन की खड़ी बाइक भी जल गई। आग की लपटों से घिरे आवासीय इलाके के लोगों की जान सांसत में रही।

कोयला नगर चौकी के पास मंजीत सिंह के प्लाट में कोयला नगर निवासी मेवा लाल का कबाड़ का गोदाम है। वहीं इसी प्लाट में बाहर की ओर गोविंद नगर निवासी अनिल कुमार का अंग्रेजी शराब ठेका है। नौबस्ता निवासी सेल्स मैन प्रमोद कुमार ने बताया कि शार्ट सर्किट से गोदाम के बाहर पड़े कबाड़ में आग लगी। आग की लपटों ने ठेके समेत पूरे गोदाम को चपेट में ले लिया। ठेके के बाहर खड़ी सेल्समैन की बाइक भी जल गई।आग लगने पर गोदाम में कबाड़ के छटाई कर रहे लगभग 20 मजदूरों में भगदड़ मच गई। आग की लपटों से गोदाम के आस पास समेत पीछे स्थित सीओडी कॉलोनी में भी दहशत फैल गयी। इलाके के लोगों ने दमकल को सूचना दी। आग बड़ी होने के चलते मीरपुर, जाजमऊ, फजलगंज, लाटूश रोड फायर स्टेशन से करीब एक दर्जन दमकल गाड़ियां पहुंची। करीब तीन घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

कबाड़ गोदाम के पीछे कोयले का गोदाम है। रिहायशी इलाके के बीच मे कबाड़ के बड़े गोदाम संचालित होते है। आग लग जाये तो बुझानी मुशिकल हो जायेगी। यहां संचालित गोदामों में अग्निशमन के कोई इंतजाम नहीं है। दमलक और पुलिस ने आसपास के गोदामों में काम कर रहे लोगों को बाहर निकलवाया। इलाके के निवासी पवन शुक्ला, रिषी, कुलदीप आदि ने बताया कि गोदाम के पीछे सीओडी कॉलोनी है। इसके अलावा कई कबाड़ गोदाम तो कॉलोनी के अंदर भी चल रहे हैं। जिससे इस प्रकार की घटना होने का डर बना रहता है। शिकायत के बाद भी कबाड़ गोदामो को यहां से नही हटाया जा रहा है। जिससे इलाके के लोगों में आक्रोश है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

विहिप जनसंख्या नियंत्रण कानून के बाद अब कांवड़ यात्रा रद्द करने के निर्णय से भी असहमत

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तराखंड के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कोविड की तीसरी लहर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *