सोमवार , मई 16 2022 | 04:56:11 PM
Breaking News
Home / अन्य समाचार / फिल्म अभिनेता और निर्देशक तारिक शाह का निधन

फिल्म अभिनेता और निर्देशक तारिक शाह का निधन

Follow us on:

मुंबई (मा.स.स.). दिग्गज फिल्म अभिनेता और निर्देशक तारिक शाह का निधन हो गया है। शनिवार सुबह मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली। तारिक एक्ट्रेस शोमा आनंद के पति थे। तारिक और शोमा की एक बेटी है, जिसका नाम सारा है। रिपोर्ट्स की मानें तो वे पिछले दो साल से किडनी संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे और डायलिसिस पर थे।

तारिक को बतौर एक्टर ‘बहार आने तक’ (1990), ‘महात्मा’ (1997) और ‘मुंबई सेंट्रल’ (2016) जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है। उन्होंने ‘जन्म कुंडली’ (1995), ‘बहार आने तक’ को डायरेक्ट किया था। इसके अलावा वे टीवी सीरियल ‘कड़वा सच’ के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर भी रहे हैं। आईएमडीबी की रिपोर्ट के मुताबिक, तारिक शाह दिलीप कुमार की खोज थे। 1984 में दिलीप कुमार ‘सत्या’ नाम से एक फिल्म लिखने, डायरेक्ट और प्रोड्यूस करने की प्लानिंग कर रहे थे, जिसमें खुद दिलीप, सायरा बानो और तारिक शाह बतौर एक्टर काम करने वाले थे। पहले यह फिल्म पोस्टपोन हुई और फिर ठंडे बस्ते में चली गई। इसी रिपोर्ट के मुताबिक, तारिक ने ‘मोहब्बत जिंदा रहती है’ (1981), ‘अव्वल नंबरी’ (1982) और ‘करवट’ (1988) जैसी फिल्मों में भी काम किया था, जो कभी रिलीज नहीं हो सकीं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पुस्तक समीक्षा – “कोविड संग्राम, यूपी मॉडल: नीति, युक्ति, परिणाम”

– डॉ. नीरज अग्रवाल  पुस्तक सारांश कोविड की दूसरी लहर भारत में मार्च 2021 में …