बुधवार , अप्रेल 14 2021 | 04:23:13 PM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, 5 जवान शहीद और 12 घायल

सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, 5 जवान शहीद और 12 घायल

रायपुर (मा.स.स.). छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में शनिवार को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान पांच जवान शहीद हो गए जबकि 12 अन्य जवान घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव बरामद किया है। राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक ओपी पाल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षा बल के पांच जवान शहीद हो गए हैं तथा 12 अन्य जवान घायल हुए हैं।

पाल ने बताया कि शुक्रवार रात को बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की कोबरा बटालियन, डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान में रवाना किया गया था। उन्होंने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर और पामेड़ से तथा सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम से करीब दो हजार जवान शामिल थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार दोपहर लगभग 12 बजे बीजापुर-सुकमा जिले की सीमा पर सुकमा जिले के जगरगुंड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के करीब नक्सलियों की पीएलजीए बटालियन तथा तर्रेम के सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ तीन घंटे से अधिक समय तक चली।

ओपी पाल ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान, बस्तरिया बटालियन के दो जवानों तथा डीआरजी के दो जवानों की मृत्यु हुई है। इस दौरान 12 जवान घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव बरामद किया है। मुठभेड़ में नक्सलियों को भी काफी नुकसान होने की खबर है।

उन्होंने बताया कि घायलों को घटनास्थल से बाहर निकालने तथा स्थिति की समीक्षा के लिए पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी, विशेष महानिदेशक नक्सल अभियान तथा भारतीय वायु सेना के टास्क फोर्स कमांडर एवं अन्य अधिकारी पुलिस मुख्यालय में मौजूद हैं। इससे पहले राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में मुठभेड़ होने और इस दौरान पांच जवानों के शहीद होने तथा कुछ जवानों के घायल होने की जानकारी दी थी। गत 23 मार्च को नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर बस को उड़ा दिया था। इस घटना में बस में सवार डीआरजी के पांच जवान शहीद हो गए थे।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

लापता जवान की बेटी ने की नक्सलियों से पिता को रिहा करने की अपील

रायपुर (मा.स.स.). छत्तीसगढ़ के जिला बीजापुर में शनिवार को नक्सलियों और सुरक्षा बल के बीच …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *