शुक्रवार , मई 14 2021 | 01:12:07 PM
Breaking News
Home / राज्य / चण्डीगढ़ / चंडीगढ़ में भी लगा 7 दिन के लिए लॉकडाउन

चंडीगढ़ में भी लगा 7 दिन के लिए लॉकडाउन

चंडीगढ़ (मा.स.स.). बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए यूटी प्रशासन ने सोमवार को 7 दिन के मिनी लॉकडाउन का एलान कर दिया। प्रशासन ने इस बार काफी रियायतें दी हैं। इस लॉकडाउन में गैर-अनिवार्य दुकानें, पर्यटन स्थल, शिक्षण संस्थान आदि तो बंद रहेंगे, लेकिन लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी नहीं रहेगी। लोग अपनी गाड़ियों में बाहर निकल सकेंगे। हालांकि, प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने आग्रह किया है कि लोग घर में ही रहें।

प्रशासन के आदेश के अनुसार सभी गैर-अनिवार्य दुकानें बंद रहेंगी। चंडीगढ़ से किसी भी अन्य राज्य में लोग आ और जा सकेंगे। हालांकि, चंडीगढ़ में दाखिल होने के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट या टीका लगवाने का सर्टिफिकेट दिखाना होगा। अगर किसी के पास इन दोनों में से कुछ नहीं होगा तो प्रशासन उनकी कोविड जांच करेगा। बैंक खुले रहेंगे, लेकिन 50 फीसदी स्टाफ को ही दफ्तर आने की मंजूरी होगी। निजी दफ्तरों में कर्मचारियों को घर से काम करने की मंजूरी दी गई है।

स्कूल, कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं, लेकिन अध्यापकों को स्कूल व कॉलेज आना होगा। इसके लिए शिक्षा विभाग की तरफ से अलग दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे। हर शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। दोनों दिन लोगों के बाहर निकलने पर भी रोक रहेगी। प्रशासन की ये पाबंदियां मंगलवार शाम 5 बजे से लागू होंगी, जो 11 मई सुबह 5 बजे तक शहर में प्रभावी रहेंगी। प्रशासन की ओर से स्पष्ट किया गया है कि आदेश का उल्लंघन करने वालों पर आपदा प्रबंधन कानून 2005 की धारा 51 से 60 और आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

शादी समारोह के आयोजन के लिए आयोजकों को एसडीएम से मंजूरी लेनी होगी। इसके लिए 0172-2700076 और 0172-2700341 पर संपर्क किया जा सकेगा और http://admser.chd.nic.in/dpc/ पर मूवमेंट पास के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस कार्य के लिए एचसीएस प्रद्युम्न (आरएलए) और संजीव कोहली (आरएलओ) को नोडल अफसर बनाया गया है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

किसानों ने हरियाणा व पंजाब में कई स्थानों पर टोल फ्री किए हाईवे

चंडीगढ़ (मा.स.स.). कृषि कानून रद्द करवाने की मांग पर अड़े किसानों ने आज आंदोलन तेज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *