बुधवार , अक्टूबर 20 2021 | 02:51:47 AM
Breaking News
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / दुर्घटनाग्रस्त होकर रणजीत सागर बांध में डूबा सेना का हेलीकॉप्टर

दुर्घटनाग्रस्त होकर रणजीत सागर बांध में डूबा सेना का हेलीकॉप्टर

जम्मू (मा.स.स.). पठानकोट से उड़ान भरकर सेना का हेलीकाप्‍टर हवा में गोते खाते हुए रणजीत सागर झील में समा गया। बसोहली क्षेत्र के चरवाहे ने देखा कि हेलीकाप्‍टर अचानक हवा में खोते खाने लगा और अचानक झील के ऊपर जाकर क्रैश हो गया और झील में समा गया। अगर किसी बस्‍ती पर जाकर गिरता तो जान-माल का नुकसान हो सकता था। हालांकि चरवाहे ने किसी को झील से बाहर आते नहीं देखा पर सूत्रों के अनुसार दोनों पायलट सुरक्षित हैं। सुरक्षाबलों ने तेज स्‍तर पर बचाव अ‍भियान चलाया है और पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर ली है। हेलीकप्‍टर का मलबा और अन्‍य सामान निकाला जा रहा है।

सैन्य सूत्रों ने बताया कि एडवांस लाइट हेलीकॉप्टर को लेकर दोनों पॉयलट ने पठानकोट (पंजाब) में स्थित मामून कैंट से उड़ान भरी थी कुछ ही दूरी पर जाकर उसमें कोई तकनीकी दिक्कत पेश आ गई और हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होकर रणजीत सागर बांध में डूब गया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह हेलीकॉप्टर नीची उड़ान भर रहा था। पर तकनीकी दिक्कत आने के बाद असंतुलित होकर यह हेलीकॉप्टर झील में उतर गया। दुर्घटना के तुरंत बाद ही हेलीकाप्टर के दोनों पॉयलटों ने पैराशूट की मदद से जमीन पर छलाग लगा दी थी।

दुर्घटना के कुछ ही समय बाद मौके पर पहुंची पुलिस, सेना और एनडीआरएफ की टीमों ने बचाव अभियान शुरू कर दिया है। स्ट्रीमर, हेलीकॉप्टर की मदद ली जा रही है। स्थानीय प्रशासनीक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बचाव दल हेलीकॉप्टर का एक पर, दो बैग, जूते, हेलमेट झील की गहराई से निकाली है। बसोहली पुलिस ने सभी सामान को अपने कब्जे में ले लिया है। बसोहली के स्थानीय गोताखोर पंजाब से आए एसडीआरएफ के दल साथ मिलकर लगातार झील की गहराई में जाकर तलाशी अभियान चलाए हुए हैं। किनारों पर खड़े लोगों का कहना है कि पानी में तेरता हेलीकॉप्टर का पेट्रोल अभियान में बाधा बन रहा है। उसकी वजह से सांस लेने में दिक्कत आ रही है। इन तमाम परेशानियों के बावजूद बचाव अभियान जारी है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सब इंस्पेक्टर की आतंकवादियों ने सरेआम गोली मार की हत्या

जम्मू (मा.स.स.). जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को एक आतंकी ने पुलिसकर्मी को बीच बाजार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *