बुधवार , अप्रेल 14 2021 | 05:01:32 PM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / कोरोना पर जूम मीटिंग के दौरान बिना कपड़ों के दिखाई दी नेता की पत्नी

कोरोना पर जूम मीटिंग के दौरान बिना कपड़ों के दिखाई दी नेता की पत्नी

अंतरराष्ट्रीय डेस्क (मा.स.स.). कोरोना काल में मीटिंग अथवा कॉन्फ्रेंस के लिए जूम ऐप एक अहम जरिया बनकर उभरा है। हालांकि, देश और दुनिया से ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जब जूम ऐप पर वर्चुअल वीडियो मीटिंग के दौरान लोगों को अनजानी हरकतों की वजह से शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ा है। साउथ अफ्रीका से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां कोरोना संकट को लेकर जूम मीटिंग के दौरान एक अधिकारी की पत्नी उसके पीछे बिना कपड़ों के (न्यूड होकर) खड़ी हो गई और यह कैमरे में कैद हो गया।

दरअसल, डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीका के ईस्टर्न कैपे में कोरोना वायरस से हो रही मौतों पर चर्चा करने के लिए नेशनल हाउस ऑफ ट्रेडिशनल लीडर्स के नेता जूम ऐप पर मीटिंग कर रहे थे। इस मीटिंग में  नेशनल हाउस ऑफ ट्रेडिशनल लीडर्स सदस्य Xolile Ndevu भी अन्य 23 नेताओं के साथ शामिल थे। जब जूम मीटिंग में Xolile Ndevu बता रहे थे कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए ईस्टर्न कैपे में कैसे स्थानीय डॉक्टरों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है। तभी उनकी पत्नी पीछे से बिना किसी कपड़े के नग्न अवस्था में दिखाई देने लगीं।

जूम मीटिंग के दौरान अचानक Xolile Ndevu की पत्नी को नग्न अवस्था में देखकर मीटिंग मौजूद सदस्य झेंप गए और शर्मिंदा हो गए। कुछ सदस्य इस अप्रत्याशित दृश्य को देखकर हंसने भी लगे। इसते तुरंत बाद कमेटी की चेयरपर्सन फेत मुथांबी ने उन्हें टोका और मीटिंग को पॉज कर दिया। Faith Muthambi ने Ndevu से कहा, ‘Inkosi, आपके पीछे मौजूद महिला ने सही कपड़े नहीं पहने हैं। हम सब कुछ ऑनलाइन देख रहे हैं. प्लीज, उन्हें बताओ कि आप एक मीटिंग में हो। यह सब चीजें हमें डिस्टर्ब कर रही हैं।’

हालांकि, इसके तुरंत बाद Xolile Ndevu अपने हाथों से चेहरे को ढंक लेते हैं और शर्मिंदा हो जाते हैं। वह कहते हैं, -सॉरी, मेरा ध्यान कैमरे पर था न कि पीछे। मैं काफी शर्मिंदा हूं। उन्होंने कहा कि यह जूम टेक्नोलॉजी हमारे लिए नया है और हम अभी इसे चलाना सीख रहे हैं।’ उन्होंने आगे कहा कि अभी हमारा घर नहीं बना है, ताकि हम मीटिंग के लिए प्राइवेसी को मेंटेन कर सके। उन्होंने कहा कि यह मीटिंग रात 10 बजे तक खत्म हो जानी चाहिए थी, क्योंकि यह सात बजे से ही चल रही थी, मगर उसके बाद भी चलती रही। उसी दौरान मेरी पत्नी बाथरूम में चली गई। उन्होंने कहा कि वह इस बात से अनजान थी कि मीटिंग अब भी चल रही है और ऐप का कैमरा ऑन है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जापान के समुद्र में परमाणु कचरा फेंकने से पानी हो जायेगा जहरीला

अंतरराष्ट्रीय डेस्क (मा.स.स.). जापान सरकार ने फुकुशिमा के रेडियोधर्मी पानी को समुद्र में छोड़ने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *