बुधवार , अक्टूबर 27 2021 | 12:33:55 PM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / आजादी का अमृत महोत्सव : फ्रीडम रन में पांच राज्यों के हज़ारों युवाओं ने भाग लिया

आजादी का अमृत महोत्सव : फ्रीडम रन में पांच राज्यों के हज़ारों युवाओं ने भाग लिया

जयपुर (मा.स.स.). आजादी का अमृत महोत्सव के तहत देशभर में आयोजित हो रहे फिट इण्डिया फ्रीडम रन कार्यक्रम की पश्चिम क्षेत्र स्तरीय वर्चुअल समीक्षा बैठक का आयोजन नेहरू युवा केन्द्र संगठन नई दिल्ली के कार्यक्रम निदेशक अपूर्व सिंधे के मुख्य आतिथ्य एवं पश्चिमी क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. भुवनेश जैन की अध्यक्षता में  किया गया।  बैठक में नेहरू युवा केन्द्र संगठन पश्चिम क्षेत्र के राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, छत्तीसगढ़ राज्यों के राज्य निदेशक एवं 112 जिलों के जिला युवा अधिकारियों ने भाग लिया। पश्चिमी क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. भुवनेश जैन ने बताया की आजादी का अमृत महोत्सव के तहत फिट इण्डिया फ्रीडम रन में राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र-गोवा और गुजरात में हज़ारों युवाओं ने उत्साह के साथ भाग लिया।

नेहरू युवा केन्द्र संगठन राजस्थान के राज्य निदेशक पवन अमरावत ने  बताया कि राज्य में 11 जिला स्तर पर फ्रीडम रन का आयोजन किया गया जिसमें अब तक 825 गांवों के 61465 युवाओं ने भाग लिया। छत्तीसगढ़ राज्य के राज्य निदेशक श्रीकांत पाण्डे ने  बताया कि आयोजन के दौरान अब तक करीब सात सौ आदिवासी युवाओं ने रक्तदान किया है। उन्होनें बताया कि अब तक सात जिलों के  425 गांवों में  31,998 युवाओं ने फ्रीडम रन में भाग लिया। महाराष्ट्र-गोवा के राज्य निदेशक प्रकाश मनुरे ने बताया कि ऐतिहासिक स्थलों से फ्रीडम रन का आयोजन किया गया। अभी तक सोलह जिलों के  370 गांवों के  22492 प्रतिभागियों ने भाग लिया। गुजरात राज्य के राज्य निदेशक मनीषा शाह ने इस अवसर पर बताया कि राज्य में 13 जिलों में फ्रीडम रन का आयोजन कर लिया गया है।

संगठन के नई दिल्ली के निदेशक अपूर्व शिंदे ने कहा कि अमृत महोत्सव के उद्देश्यों की प्राप्ति के लिऐ सभी मिलकर अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग करे। उन्होने कहा कि यह अभियान एक आंदोलन का रूप ले ताकि युवाओं की जिंदगी में बदलाव ला सके। उन्होने पश्चिम क्षेत्र के विभिन्न राज्यों द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना की है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुऐ पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. भुवनेश जैन ने कहा कि जिला युवा अधिकारी स्वयंसेवकों, युवा मण्डलों के साथ मिलकर फ्रीडम रन कार्यक्रम को जीवंत बना रहे हैं। उन्होने कहा कि राज्य निदेशक अपनी टीम की ओर ज्यादा सशक्त करें ताकि 2 अक्टूबर तक आयोजित होने वाले जिला एवं ग्रमीण क्षेत्र के आयोजन और ज्यादा बेहतर बने। उन्होने इस अवसर पर प्रत्येक जिलों में यंग ब्लड डोनर्स ग्रुप गठित करने पर भी जोर दिया। 4 सितंबर को जिला स्तर पर फ्रीडम रनः पश्चिम क्षेत्र का 4 सितम्बर छत्तीगढ में चंपा, दांतेवाडा, धमतरी, गुजरात में गांधीनगर, गिर-सोमनाथ, जामनगर, बोटाद एवं डांग, महाराष्ट्र में धूले, गढचिरौली, थाने, राजस्थान में बूंदी एवं सीकर में फ्रीडम रन का आयोजन जिला मुख्यालय पर होगा। प्रत्येक जिले के 75-75 गांवों में भी फ्रीडम रन आयोजित होगी।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ओम बिरला के प्रयासों से बदलेगी जिले के 6 विद्यालयों की सूरत, आएगा 2.67 करोड़ खर्च

कोटा (मा.स.स.). संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से संसदीय क्षेत्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *