सोमवार , सितम्बर 27 2021 | 07:25:17 PM
Breaking News
Home / राज्य / छत्तीसगढ़ / कोरोना के कारण रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक लगा लॉकडाउन

कोरोना के कारण रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक लगा लॉकडाउन

रायपुर (मा.स.स.). देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर डराने लगी है। कई राज्यों में बीते कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। छत्तीसगढ़ भी उन राज्यों में शामिल है, जहां पर कोविड के नए मामले बढ़े हैं। इसके चलते राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। हालांकि, यह लॉकडाउन सिर्फ रायपुर में ही लगाया जा रहा है। छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है। रायपुर कलेक्टर एस भारती दसन ने बताया कोरोना की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, रायपुर जिले को 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 19 अप्रैल तक सुबह 6 बजे तक कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया जा रहा है। इस अवधि के दौरान जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी।

राज्य के दुर्ग जिले में भी कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार से लॉकडाउन लागू कर दिया गया है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा। दुर्ग जिले के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि जिले में लॉकडाउन का असर सुबह से ही दिखना शुरू हो गया था। इस दौरान शहर के सारे महत्वपूर्ण बाजार भी बंद रहे। अधिकारियों ने बताया कि शहर के सभी महत्वपूर्ण चौराहों पर पुलिस की टीम निगरानी करती रही। पुलिस और नगर निगम के सचल दलों ने भी शहर में गश्त लगाई। केवल मेडिकल इमरजेंसी, जांच और टीकाकरण के लिए लोग घरों से बाहर निकले। जिले में दवा दुकानों और चश्मा दुकानों समेत आवश्यक सामान वाली दुकानों को छोड़कर अन्य सभी दुकाने बंद है।

उधर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीमारी की गंभीरता के आधार पर मरीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड टीकाकरण तेजी से हो रहा है और कोरोना संक्रमण जांच की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही है। उन्होंने कहा, ”राज्य में संक्रमण की दर और रोज हो रही मौतें चिंताजनक है।” उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अनावश्यक रूप से घरों से न निकलें और कोविड दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें। बघेल ने कहा कि पिछले वर्ष जिस तरह से समाज के सभी तबकों के सहयोग से कोरोना संक्रमण को रोकने में कामयाबी मिली थी, उसी तरह के सक्रिय सहयोग की अभी जरूरत है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना से हालात लगातार खराब होते है। पिछले 24 घंटे में जहां रिकॉर्ड 9921 नए संक्रमित मरीज मिले हैं, वहीं इस दौरान रिकार्ड 53 संक्रमितों की मौत हो गई। राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजो की संख्या भी 50 हजार के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अऩुसार, राज्य में 9921 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं उनमें सर्वाधिक 2821 रायपुर के हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जिला कलेक्टर के बाद अब छत्तीसगढ़ में सामने वाये थप्पड़बाज एसडीएम

रायपुर (मा.स.स.). हाल ही में छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिला कलेक्टर रणबीर शर्मा  द्वारा एक लड़के को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *