मंगलवार , जनवरी 19 2021 | 11:00:36 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / भाजपा के सामने भाजपा, ताकत का घमंड या गुटबाजी

भाजपा के सामने भाजपा, ताकत का घमंड या गुटबाजी

कानपुर (मा.स.स.). भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्र और उत्तर प्रदेश दोनों जगह है. कानपुर नगर निगम में भी भाजपा का कब्ज़ा है. लेकिन ऐसा लगता है कि पार्टी के कुछ नेताओं को ताकत का घमंड हो गया है. सत्ता की ताकत के मद में चूर भाजपा नेता कई बार पत्रकारों और लोगों को धमकाते हुए मिल सकते हैं. जो पत्रकार इनकी नहीं सुनता उसपर मुकदमा कायम हो जाता है. कई बार पत्रकारों को जेल तक हो जाती है. कभी-कभी भाजपा के ही दो नेता आमने-सामने आ जाते हैं. जरीब चौकी चौराहे पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. उ.प्र. श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की कानपुर शाखा ने मकर संक्रांति के अवसर पर खिचड़ी भोज कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गोविन्द नगर से भाजपा विधायक सुरेन्द्र मैथानी आने वाले हैं.

पत्रकार यूनियन के द्वारा जरीब चौकी चौराहा के निकट इस कार्यक्रम की होर्डिंग लगाई थी. सीसामऊ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रहे सुरेश अवस्थी के समर्थकों ने इस होर्डिंग को नुकसान पहुँचाया और उसकी जगह सुरेश अवस्थी की होर्डिंग लगा दी. जबकि यूनियन का कार्यक्रम 14 जनवरी को होना बाकी है. ऐसे में जब सुरेश अवस्थी से संपर्क करने का प्रयास किया गया, तो पहले उन्होंने फोन ही नहीं उठाया और फिर मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया. इस समबन्ध में सुरेन्द्र मैथानी के माध्यम से भाजपा कानपुर उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज से भी संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन वहां से भी समाचार लिखे जाने तक कोई उत्तर प्राप्त नहीं हुआ था.

सोचने वाली बात है कि यदि सिर्फ एक पूर्व प्रत्याशी को न पत्रकरों की चिंता है और न ही पार्टी के विधायक का मान. ऐसे में ये भाजपा नेता आम आदमी का क्या हाल करते होंगे? यदि एक पूर्व विधानसभा प्रत्याशी में सत्ता का इतना नशा है, तो भाजपा के मंत्रियों और बड़े पार्टी नेताओं को सत्ता का कितना गुरुर होगा? प्रश्न यह भी उठता है कि क्या होर्डिंग पर भाजपा विधायक का नाम पार्टी कार्यकर्ताओं को दिखाई नहीं दिया था? या फिर उन्होंने वास्तव में भाजपा विधायक से गुटबाजी के कारण जानबूझ कर इस होर्डिंग को नुकसान पहुंचाया है. यदि भजपा के नेता स्वयं को ताकतवर साबित करने के लिए आपस में ही भिड़ते रहेंगे, तो जनता की चिंता कौन करेगा?

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

निमोनिया से पीड़ित वार्ड ब्वॉय की कोरोना वैक्सीन लगाने के अगले दिन मौत

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश में मुरादाबाद के जिला अस्पताल के वार्ड ब्वॉय महिपाल सिंह की कोरोना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *