शुक्रवार , मई 14 2021 | 01:19:12 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / स्वतंत्र देव ने पंजायत चुनावों के लिए ली भाजपा की चुनाव तैयारियों पर बैठक

स्वतंत्र देव ने पंजायत चुनावों के लिए ली भाजपा की चुनाव तैयारियों पर बैठक

कानपुर (मा.स.स.). भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कानपुर दक्षिण के साकेत नगर स्थित मंदाकिनी राॅयल गेस्ट हाउस में कानपुर में आने वाले 32 जिला पंचायत वार्ड के प्रभारियों एवं कानपुर दक्षिण और ग्रामीण जिला इकाइयों की जिला पंचायत चुनाव संचालन समिति की बैठक ली। क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस बैठक में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के रणभेरी बज चुकी है और मई के आरम्भ में नतीजे भी आ जायेंगे। सिंह ने अभी तक चुनाव के मद्देनजर किये गये कार्यो की समीक्षा की तथा आगे की रणनीति के बारे में भी बताया।

उन्होने कहा कि कोरोना जैसी विपदा की घड़ी में भाजपा की केन्द्र व प्रदेश की सरकार देश को भ्रष्टाचार मुक्त व स्वस्थ्य भारत बनाने के संकल्प के साथ आगे बढ़ रही है। इन हालात में भी विरोधी दलों को कटाक्ष करने से फुर्सत नही है इसीलिए जनता उनसे किनारा कर चुकी है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि चुनाव जीतने के लिए बूथ स्तर पर जीत की नींव रखे। हमें पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ लगकर चुनाव जीतना है। जिसने बूथ जीत लिया उसने चुनाव जीत लिया। हमारी बूथ समिति मजबूत प्रकार से काम करे इसका ध्यान रखना है और वार्ड प्रभारी और प्रत्याशी की प्रतिदिन समीक्षा होनी चाहिये। भाजपा राष्ट्र निर्माण के लिये बनी है। हमें देश को आत्मनिर्भर बनाना है।

केन्द्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे पात्र व्यक्तियों को मिला है इससे भ्रष्टाचार पर रोक लगी है। पंचायत चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन विपक्षी पार्टियों के लिये दर्पण का काम करेगा। केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की जो जनहितकारी योजनायें संचालित हो रही हैं उनके आधार पर भाजपा अधिक से अधिक पंचायत सदस्य, ब्लाॅक प्रमुख एवं प्रधानी की सीटें जीतकर आयेगी और इस बार जिला पंचायत अध्यक्ष की सीटंे भाजपा ही जीतेगी और विपक्षी दलों का नामों निशान मिट जायेगा।

क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेन्द्र सिंह ने अभी तक किये हुए सभी कार्यो का ब्योरा प्रदेश अध्यक्ष को दिया। बैठक का संचालन जिला पंचायत चुनाव संयोजक रविशंकर दीक्षित ने किया तथा धन्यवाद् ज्ञापन कृष्णमुरारी शुक्ल ने किया। बैठक में दक्षिण जिलाध्यक्ष डाॅ0 बीना आर्या पटेल, कानपुर ग्रामीण के प्रभारी रामनरेश तिवारी, कौशल किशोर दीक्षित, रामबहादुर यादव, शैलेन्द्र त्रिपाठी, राजेन्द्र कटियार, धीरेन्द्र सिंह आदि उपस्थित थे। इसके पूर्व क्षेत्रीय महामंत्री पूनम द्विवेदी, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी मोहित पाण्डेय, मोहित सोनकर, जिलाध्यक्ष कानपुर उत्तर सुनील बजाज आदि उपस्थित रहे ।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

थाईलैंड से कॉल गर्ल बुलाने का सच कोरोना से मौत के कारण खुला

लखनऊ (मा.स.स.). कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शासन ने कर्फ्यू लगा रखा है। वहीं, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *