मंगलवार , अक्टूबर 19 2021 | 01:27:44 AM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा ने प्रियंका को बनाया प्रत्याशी

ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा ने प्रियंका को बनाया प्रत्याशी

कोलकाता (मा.स.स.). भाजपा ने ममता बनर्जी के मुकाबले प्रियंका टिबरीवाल को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। इस सीट से बीजेपी की ओर से से किसी सीनियर नेता को उतारे जाने के कयास भी लग रहे थे, लेकिन पार्टी ने महिला कार्ड पर ही भरोसा किया। यह उपचुनाव ममता बनर्जी की साख और सीएम पद पर बने रहने के लिए बेहद अहम है। मई में आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में उन्हें नंदीग्राम सीट पर हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भी वह सीएम बनी थीं। ऐसे में उनके लिए सीएम बनने के 6 महीने के भीतर विधायक बनना जरूरी है। इसलिए भवानीपुर का चुनाव ममता बनर्जी के लिए बेहद अहम माना जा रहा है।

बीजेपी ने एक ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी है। इसमें टिबरीवाल के अलावा जंगीपुर से सुजीत दास और समरेसगंज से मिलन घोष की उम्मीदवारी की घोषणा भी की गई है। भाजपा नेता बाबुल सुप्रियो की कानूनी सलाहकार रहीं प्रियंका टिबरीवाल ने अगस्त 2014 में बीजेपी का दामन थामा था। उनके बारे में कहा जाता है कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित हैं और उन्हें राजनीति में अपना आदर्श मानती हैं। नेता से राजनेता बने भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो की सलाह के बाद ही प्रियंका भाजपा में शामिल हुई थीं। 2015 में प्रियंका टिबरीवाल ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में वार्ड संख्या 58 (एंटली) से कोलकाता नगर परिषद का चुनाव लड़ा था, मगर तृणमूल कांग्रेस के स्वपन समदार से हार गईं थीं। भाजपा में अपने छह साल के कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण कार्यों को संभाला और अगस्त 2020 में उन्हें पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता युवा मोर्चा का उपाध्यक्ष बनाया गया।

हालांकि, 2021 में उन्होंने एंटली से विधानसभा चुनाव लड़ा, लेकिन टीएमसी के स्वर्ण कमल साहा से 58,257 मतों के अंतर से हार गईं। टिबरीवाल का जन्म 7 जुलाई 1981 को कोलकाता में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा वेलैंड गॉल्डस्मिथ स्कूल से की और दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की। उसके बाद उन्होंने 2007 में हाज़रा लॉ कॉलेज से कानून की डिग्री हासिल की, जो कि कलकत्ता विश्वविद्यालय के अधीन है। उन्होंने थाईलैंड से एमबीए भी किया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए भवानीपुर सीट से नामांकन दाखिल किया है। ममता विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से मैदान में उतरी थीं, लेकिन उन्हें BJP उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के हाथों 1,956 वोटों से हार का सामना करना पड़ा था। कानून के अनुसार, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को 5 नवंबर से पहले राज्य विधानसभा का सदस्य बनना होगा।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ममता बनर्जी डीजीपी नियुक्ति में नहीं कर सकेंगी मनमानी, एससी में याचिका खारिज

नई दिल्ली (मा.स.स.). सुप्रीम कोर्ट में पश्चिम बंगाल सरकार को झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *