मंगलवार , अक्टूबर 19 2021 | 02:34:51 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / नहीं बचाई जा सकी मुंबई की ‘निर्भया’ की जान

नहीं बचाई जा सकी मुंबई की ‘निर्भया’ की जान

मुंबई (मा.स.स.) साकीनाका में हुई रेप की जघन्य घटना की पीड़िता ने घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार की सुबह दम तोड़ दिया. पीड़िता को अस्पताल में भर्ती किए जाने के समय ही उसकी हालत नाजुक बनी हुई थी. राजावाड़ी अस्पताल में उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था और डॉक्टर लगातार पीड़िता के इलाज में जुटे हुए थे. डॉक्टरों की तमाम कोशिशें सफल नहीं हो पाईं और आखिरकार पीड़िता की मौत हो गई.मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि पीड़िता के साथ बर्बरता हुई थी, जिसकी वजह से उसके शरीर से काफी खून बह गया था.

इस मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने संबंधित पुलिस स्टेशन को आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि मेरी खुद इस मामले पर नजर है और पल-पल की अपडेट पुलिस वालों से ले रहा हूं.दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि साकीनाका की घटना मन को दुखी करने वाली और दुर्भाग्यपूर्ण है. घटना 9 सितंबर को मुंबई के साकीनाका इलाके की है, जहां एक टेंपो के अंदर 30 साल एक महिला के साथ बलात्कार क‍िया गया. मुंबई पुलिस को शक है कि आरोपियों ने पीड़िता के प्राइवेट पार्ट में रॉड घुसा दी थी. महिला को काफी गंभीर हालत में एडमिट किया गया था. उसका प्राइवेट पार्ट बाहर निकल गया था और लगातार खून बह रहा था. उसे वेंटिलेटर पर रखा गया था जहां उसकी मौत हो गई.

इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने आरोपी मोहन चौहान को गिरफ्तार किया है और उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 307, 376, 323 और 504 के तहत केस दर्ज किया गया है. उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस को इस बात का भी शक है कि इस घटना में और भी आरोपी शामिल हो सकते हैं. फिलहाल इस दिशा में जांच शुरू है. पुलिस के मुताबिक उन्हें गुरुवार देर रात तकरीबन 3:30 बजे कंट्रोल रूम में कॉल आया था कि एक महिला साकीनाका के खैरानी रोड पर बेहोश पड़ी है और खून से लथपथ है. सूचना के तुरंत बाद साकीनाका पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़िता मुंबई के राजावाडी अस्पताल में भर्ती करवाया था.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अक्टूबर में खुल जाएंगे सिनेमाघर और धार्मिक स्थल

मुंबई (मा.स.स.). महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में धार्मिक स्थलों के बाद अब सिनेमाघर भी खोलने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *