मंगलवार , जनवरी 19 2021 | 10:41:35 AM
Breaking News
Home / राज्य / कर्नाटक / येदियुरप्पा ने कैबिनेट विस्तार कर 7 को बनाया मंत्री

येदियुरप्पा ने कैबिनेट विस्तार कर 7 को बनाया मंत्री

बेंगलुरु (मा.स.स.). कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को 7 नए विधायकों के शपथ लेने के साथ पूरा हो गया। इन विधायकों में एमटीबी नागराज, उमेश कट्टी, अरविंद लिम्बावली, मुरुगेश निरानी, आर शंकर, सीपी योगेश्वर, अंगारा एस ने मंत्री पद की शपथ ली। कर्नाटक मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 27 मंत्री हैं। मंत्रिमंडल में सात की जगह खाली थी। अब 7 नए विधायकों के शपथ लेने के बाद खाली जगहों की पूर्ति कर ली गई है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा द्वारा अपने 17 महीने पुराने कैबिनेट में विस्तार के लिए बुधवार को सात नए नामों की घोषणा किए जाने के बाद राज्य भाजपा में नाराजगी की स्थिति पैदा हो गई है। सत्तारूढ़ दल के विधायकों ने जनता द्वारा नहीं निर्वाचित एमएलसी को मंत्री बनाए जाने, कुछ क्षेत्रों के प्रतिनिधित्व में कमी और उनकी ‘वरिष्ठता और काम’ पर ध्यान नहीं दिए जाने को लेकर नाराजगी जताई। राज्य में ज्यादातर मंत्री बंगलूरू और बेलगावी जिलों से हैं।

येदियुरप्पा की आलोचना करने वाले विजयपुरा सिटी के विधायक बी. पाटिल यत्नाल ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाया कि वह वरिष्ठता और ईमानदारी को ध्यान में रखे बगैर ब्लैकमेल होकर नियुक्तियां कर रहे हैं। मुख्यमंत्री और उनके परिवार पर कर्नाटक भाजपा को हाईजैक करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि वह राज्य को येदियुरप्पा परिवार के वंशवाद की राजनीति से मुक्त कराएं।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री उन्हें ब्लैकमेल करने वालों को मंत्री बना रहे हैं। तीन लोग… एक राजनीतिक सचिव और दो मंत्री पिछले तीन महीने से येदियुरप्पा को सीडी के माध्यम से ब्लैकमेल कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनमें से एक आज मंत्री बनेगा, सीडी से ब्लैकमेल के अलावा विजयेन्द्र (मुख्यमंत्री के पुत्र) को धन देना भी शामिल है।

मंत्रिमंडल विस्तार के लिए बीते दिनों येदियुरप्पा ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा नेता अरुण सिंह भी मौजूद थे। इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा था कि ये 100 प्रतिशत पक्का है कि ये आखिरी मीटिंग है। जल्द ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए सदस्यों के नाम पर मुहर लग जाएगी। बता दें कि येदियुरप्पा लंबे समय से मंत्रिमंडल का विस्तार करना चाह रहे थे।

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने तंज कसा है। सिद्धारमैया ने कहा, क्या यह सही है कि येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा? सिद्धारमैया ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि यह कब किया जाएगा, लेकिन येदियुरप्पा को हटाया जाएगा।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

प्राइवेट कंपनी ने कर्नाटक के किसानों को दिया एमएसपी से अधिक मूल्य

बेंगलुरु (मा.स.स.). कर्नाटक में APMC ऐक्ट में संशोधन के बाद किसी बड़ी कॉर्पोरेट कंपनी और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *