बुधवार , अक्टूबर 27 2021 | 01:21:32 PM
Breaking News
Home / राज्य / महाराष्ट्र / कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत पर 20 अक्टूबर तक के लिए रखा सुरक्षित

कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत पर 20 अक्टूबर तक के लिए रखा सुरक्षित

मुंबई (मा.स.स.). बॉलिवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को अभी जेल में रहना पड़ेगा। दरअसल, मुंबई सेशन कोर्ट ने आर्यन खान की जमानत याचिका पर आगामी 20 अक्टूबर तक के लिए आदेश सुरक्षित कर लिया है। अब आर्यन खान को अपनी जमानत के लिए 20 अक्टूबर तक के लिए इंतजार करना होगा। कोर्ट में गुरुवार को हुई सुनवाई में आर्यन खान की ओर से कोर्ट में वकील अमित देसाई और सतीश मानश‍िंदे पैरवी की, जबकि NCB की तरफ से ASG अनिल सिंह, स्‍पेशल पब्‍ल‍िक प्रॉसिक्‍यूटर अद्वैत सेठना और एएम च‍िमालकर मौजूद थे।

आर्यन खान की जमानत को लेकर गुरुवार तीन घंटे बहस हुई लेकिन फैसला नहीं आया है। कोर्ट ने आदेश सुरक्षित कर लिया है और 20 अक्टूबर को फैसला सुनाएगी। दरअसल, 15 अक्‍टूबर से 19 अक्‍टूबर तक मुंबई सेशन कोर्ट की छुट्टी रहेगी। विजयादशमी के कारण हाई कोर्ट और सेशंस कोर्ट दोनों 5 दिनों के लिए बंद रहने वाले हैं। ऐसे में आर्यन खान अगले 5 दिनों तक उन्‍हें आर्थर रोड जेल में ही रहना होगा। इससे पहले बुधवार को कोर्ट में आर्यन खान की तरफ से वकील अमित देसाई और सतीश मानश‍िंदे ने जमानत को लेकर अपना पक्ष रखा था। आर्यन खान के लिए जमानत मांगते हुए अमित देसाई ने कहा कि आर्यन खान के ख‍िलाफ सिर्फ ड्रग्‍स सेवन के आरोप हैं, जिसे उन्‍होंने कुबूल भी किया है। उन्‍हें इसका सबक मिल गया है, वो एक हफ्ते से हिरासत में हैं। अरबाज मर्चेंट के साथ उनकी दोस्‍ती से इनकार नहीं है, लेकिन इसके अलावा आर्यन का इस केस से कोई लेना देना नहीं है।

दूसरी ओर, एनसीबी की तरफ से बोलते हुए एएसजी अनिल सिंह ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा कि आर्यन खान इंटरनैशनल ड्रग्‍स तस्‍करी की साजिश में शामिल हो सकते हैं। इस पर अमित देसाई ने कहा कि ये बेतुके आरोप हैं। एनसीबी ने कोर्ट में सौंपे अपने जवाब में कहा है कि आर्यन के फोन से जो ड्रग चैट मिले हैं, उसमें विदेशी नागरिक से बातचीत है और कर्मश‍ियल मात्रा में ड्रग्‍स के खरीद की बात हो रही है। एनसीबी की तरफ से कोर्ट में यह भी कहा गया कि पहली नजर में यही पता चलता है कि आर्यन खान अपने दोस्‍त अरबाज मर्चेंट से ड्रग्‍स लेते थे। अरबाज के पास से छापेमारी में 6 ग्राम चरस भी बरामद हुआ था।

गौरतलब है कि बीते 2 अक्टूबर की रात को मुंबई में क्रूज पर हो रही ड्रग्स पार्टी पर एनसीबी की छापेमारी में आर्यन खान को पकड़ गया था। आर्यन खान के साथ और लोग भी पकड़े गए थे। इसके बाद आर्यन खान सहित सभी आरोपी को एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था। कोर्ट ने बाद में सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। फिलहाल, आर्यन खान मुंबई की आर्थर रोड जेल में कैद हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

अक्टूबर में खुल जाएंगे सिनेमाघर और धार्मिक स्थल

मुंबई (मा.स.स.). महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में धार्मिक स्थलों के बाद अब सिनेमाघर भी खोलने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *