बुधवार , दिसम्बर 08 2021 | 10:57:24 AM
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 11 की मौत, मरने वाले मध्य प्रदेश के

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 11 की मौत, मरने वाले मध्य प्रदेश के

लखनऊ (मा.स.स.). झांसी में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 7 मह‍िलाएं और 4 बच्‍चे शामिल हैं। कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। सभी घायलों को नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र के भांडेर रोड पर दोपहर डेढ़ बजे हुआ। ट्रैक्टर-ट्रॉली में 32 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि रास्ते में ट्रैक्टर के सामने अचानक एक गाय आ गई। जिससे ड्राइवर ट्रैक्‍टर को संभाल नहीं पाया और वह धान के खेत में पलट गया। हादसे में मारे गए सभी लोग मध्य प्रदेश के दतिया के पंडूखर के रहने वाले थे। ये सभी झांसी के छिरौना गांव में बने माता के मंदिर जा रहे थे। श्रद्धालुओं ने खेतों में ज्वार की फसल लगाई थी। पहली फसल होने पर सभी लोग छिरौना माता को ज्वार विसर्जित करने झांसी जा रहे थे। रास्ते में यह हादसा हो गया।

ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार 4 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हैं। इनमें 35 साल की राजवती, 33 साल की संध्या, 34 साल की भूरी, और 32 साल की राजा बेटी शामिल हैं। मरने वालों में पुष्पा देवी (40 साल) पत्नी जानकी, मुन्नी देवी (40) पत्नी स्व. मोतीलाल, सुनीता (35) पत्नी रविंद्र, पूजा देवी (25) पत्नी अनिल, राजो (45) पत्नी कैलाश, प्रेमवती (50) पत्नी जसमन, कुसुमा देवी (55) पत्नी मनीराम, करस्या (10) पुत्री अनिल, परी (1 साल) पुत्री नीरू, अनुष्का (4) पुत्री बंटी, अवि डेढ़ साल पुत्र पवन शामिल हैं।

एसपी झांसी शिवहरि मीणा ने बताया कि मृतक दतिया से आ रहे थे। ट्रैक्टर-ट्राॅली के सामने अचानक मवेशी आ जाने से हादसा हुआ है। सभी मृतक एक ही खानदान के हैं। 15 लोग घायल हैं। यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने 11 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। CM ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हादसे में घायल लोगों के इलाज के लिए उचित प्रबन्ध करने के निर्देश दिए हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सब्यसाची ने भारी विरोध के बाद हटाया विवादित मंगलसूत्र वाला विज्ञापन

भोपाल (मा.स.स.). मशहूर फैशन ब्रांड सब्यसाची ने मंगलसूत्र पर बनाया विज्ञापन वापस ले लिया है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *