गुरुवार , मार्च 04 2021 | 03:13:38 AM
Breaking News
Home / मनोरंजन / वकील ने वेब सीरीज तांडव के निर्माताओं को भेजा कानूनी नोटिस

वकील ने वेब सीरीज तांडव के निर्माताओं को भेजा कानूनी नोटिस

मुंबई (मा.स.स.). निर्देशक अली अब्बास जफर की नई वेब सीरीज ‘तांडव’ 15 जनवरी को रिलीज हुई है और रिलीज के साथ ही विवादों में फंसती चली जा रही है। रिलीज वाले दिन ही सीरीज के एक सीन को लेकर विवाद हुआ है जिसमें मेकर्स पर भगवान राम, नारद और शिव के अपमान का आरोप लगा है। इस मामले में विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया है कि बॉम्बे हाईकोर्ट के वकील आशुतोष दुबे ने अली अब्बास जफर और अमेजन प्राइम वीडियो को लीगल नोटिस तक भेज दिया है।

इस पूरे मामले में अब राजनेता कपिल मिश्रा ने भी एंट्री ले ली है। उन्होंने सीरीज पर दलितों और हिंदुओं का अपमान करने का आरोप लगाया है। बता दें कि कपिल मिश्रा ने एक वीडियो जारी कर इस सीरीज पर गंभीर आरोप लगाए है। कपिल ने कहा कि, ‘सीरीज का उद्देश्य देश में दंगा फैलाना है। सीरीज के जरिए दलितों में और हिंदू- मुस्लिमों के बीच हालात खराब करने की कोशिश की गई है। इतना ही नहीं इसमें पुलिस अधिकारियों का अपमान करने की भी कोशिश की गई है’।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, ‘ये सीरीज देश विरोध, धर्म विरोधी, सांप्रदायिक बाते करने वाली, दलितों का अपमान करने वाली और हिंसा भड़काने वाली है’। इसके साथ ही कपिल मिश्रा ने अपील की है कि लोग केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को मेल लिखकर सीरीज की शिकायत करें। अब कपिल मिश्रा के ट्वीट के सामने आते ही ट्विटर पर #BanTandavNow  टॉप ट्रेंड कर रहा है। लोग प्रकाश जावड़ेकर को तांडव को बैन करने के लिए लगातार मेल भेज रहे हैं।

जिस सीन को लेकर बवाल मचा है, उसमें दिखाया गया है कि जवाहर लाल यूनीवर्सिटी जैसी दिखने वाली विवेकानंद यूनीवर्सिटी में वामपंथी छात्रों और दक्षिणपंथी छात्रों के गुटों की राजनीति शुरू हो रही है। दृश्य में नारद बना कलाकार दक्षिणपंथी नेता को श्रीराम से जोड़ते हुए उसके फॉलोअर्स सोशल मीडिया पर बढ़ने की बात करता है तो जीशान का किरदार कहता हैं, ‘क्या करूं मैं तस्वीर बदल दूं क्या?’ यह दृश्य पूरा नहीं हो पाता है क्योंकि नाटक के दौरान पीसीआर में बैठे एक मुस्लिम छात्र नेता को इसी बीच पुलिस उठा ले जाती है और शिवा उसे बचाने के लिए थाने में छात्रों की पूरी फौज लेकर पहुंच जाता  है। इसी सीन को लेकर खास तौर पर सोशल मीडिया पर विरोध जताया जा रहा है।

अली अब्बास जफर निर्देशित इस वेब सीरीज में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशु धूलिया, जीशान अय्यूब, सुनील ग्रोवर, गौहर खान, कृतिका कामरा समेत कई बड़े सितारे नजर आ रहे हैं। ये वेब सीरीज एक पॉलीटिकल ड्रामा है। इससे पहले अली अब्बास जफर ‘टाइगर जिंदा है’, ‘सुल्तान’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हॉलीवुड में काम करने पर अपनों से ही मिली निगेटिविटी : प्रियंका चोपड़ा

मुंबई (मा.स.स.). प्रियंका चोपड़ा केवल बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं हैं. उनकी ख्याति दुनियाभर में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *