शनिवार , जनवरी 22 2022 | 11:24:11 AM
Breaking News
Home / अन्य समाचार / राजपाल यादव को विदेश में शूटिंग के दौरान मिली थी उनकी दूसरी जीवनसाथी

राजपाल यादव को विदेश में शूटिंग के दौरान मिली थी उनकी दूसरी जीवनसाथी

मुंबई (मा.स.स.). बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन राजपाल यादव आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। राजपाल को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 20 साल से ज्यादा का वक्त बीत चुका है लेकिन आज हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े कुछ फैक्ट्स बताएंगे। राजपाल यादव ने दो शादियां की हैं। पहली पत्नी करुणा (अब इस दुनिया में नहीं है) से उन्हें एक बेटी ज्योति है, जिसकी शादी 2017 में राजपाल ने बैंक कैशियर से कराई है। दरअसल, ज्योति के जन्म के वक्त ही उनकी मां करुणा की मौत हो गई थी। वहीं दूसरी पत्नी राधा से उन्हें दो बेटियां हैं।

2002 में राजपाल फिल्म ‘द हीरो: लव स्टोरी ऑफ स्पाय’ की शूटिंग के लिए कनाडा गए थे। वहीं एक कॉमन फ्रेंड ने उनकी मुलाकात राधा से कराई थी। – दोनों कनाडा के शहर कैलगरी में कॉफी शॉप पर मिले थे। इस मीटिंग में कपल ने अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ की बातें एक-दूसरे से शेयर की थीं। वहां साथ में 10 दिन गुजारे और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। – 10 दिन पूरे होने के बाद राजपाल वापस इंडिया आ गए। वापस आने के बाद भी ये दोस्ती टूटी नहीं, दोनों फोन पर एक-दूसरे से जुड़े रहे। – तकरीबन 10 महीने तक फोन कनेक्ट रहने के बाद राधा ने इंडिया में शिफ्ट होने का फैसला लिया। इंडिया शिफ्ट होने के बाद ही 10 जून 2003 में दोनों ने शादी कर ली।

राजपाल की पत्नी राधा उनसे करीब 9 साल छोटी हैं। इस बात का खुलासा खुद राजपाल ने एक इंटरव्यू में किया था। – 5.2 फीट के राजपाल ने राधा से लव मैरिज की है। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, “लोगों को लगता है कि वह मुझसे बेहद लंबी हैं। लेकिन असलियत यह है कि वह सिर्फ एक इंच लंबी (यानी 5.3 इंच लंबी) और 9 साल छोटी है।” – कॉमिक अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले राजपाल ने फिल्मी करियर की शुरुआत 1999 में ‘दिल क्या करे’ फिल्म से की थी। बड़े रोल न मिलने के बावजूद उन्होंने छोटे-छोटे रोल से ही बॉलीवुड में अलग मुकाम हासिल किया।

वर्क फ्रंट की बात करें तो राजपाल यादव वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर ‘कुली नं. 1’ में अहम किरदार निभाते दिखे थे। डेविड धवन के निर्देशन में बनी यह फिल्म 24 दिसंबर को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी। इसके अलावा उन्हें परेश रावल और शिल्पा शेट्टी स्टारर ‘हंगामा 2’ में भी देखा जाएगा, जो 2021 में रिलीज होगी।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

समाचार सार, सारांश के साथ

वित्त मंत्री ने की वेंटिलेटर व एंबुलेंस आदि पर जीएसटी कम करने की घोषणा फिल्म …