बुधवार , दिसम्बर 08 2021 | 01:31:55 PM
Home / अंतर्राष्ट्रीय / तालिबान ने भी माना, मारा जा चुका है उसका सरगना हैबतुल्लाह अखुंदजादा

तालिबान ने भी माना, मारा जा चुका है उसका सरगना हैबतुल्लाह अखुंदजादा

काबुल (मा.स.स.). तालिबान के सुप्रीम लीडर को लेकर पिछले काफी समय से चल रही अटकलों पर अब विराम लग गया है। तालिबान के सुप्रीम लीडर हैबतुल्लाह अखुंदजादा की मौत की पुष्टि कर दी गई है। तालिबान के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि 2016 से तालिबान का मुखिया रहा अखुंदजादा 2020 में पाकिस्तान में एक आत्मघाती हमले में मारा गया था।

दरअसल, अगस्त महीने में अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से ही अखुंदजादा को लेकर कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन तालिबान की ओर से लगातार कहा गया है कि अखुदंजादा जिंदा है और जल्द ही सामने आएगा। वास्तविकता में हैबतुल्लाह अखुंदजादा आज तक कभी भी लोगों के सामने नहीं आया। वह पर्दे के पीछे रहकर ही ऑपरेट करता रहा। न्यू यॉर्क पोस्ट के मुताबिक अखुंदजादा की इंटरनेट पर तस्वीर भी बरसों पुरानी है।

2016 में अमेरिका ने एक ड्रोन हमले में तालिबान के प्रमुख अख्तर मंसूर को मार गिराया था। इसके बाद अखुंदजादा को मंसूर का उत्तराधिकारी बनाने का ऐलान किया गया। अखुंदजादा कंधार का एक कट्टर धार्मिक नेता था। उसे एक सैन्य कमांडर से ज्यादा एक धार्मिक नेता के तौर पर लोग जानते थे। कहा जाता है कि अखुंदजादा ने इस्लामी सजा की शुरुआत की थी, जिसके तहत वह मर्डर या चोरी करने वालों को मौत की सजा सुनाता था।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

तलाक की धमकी दे डॉक्टर ने हनीमून पर किया पत्नी का खतना, दर्द से तड़प उठी महिला

अंतरराष्ट्रीय डेस्क (मा.स.स.). जर्मनी के एक स्त्री रोग विशेषज्ञ पर अपनी पत्नी का खतना करने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *