बुधवार , दिसम्बर 08 2021 | 01:22:42 PM
Home / राज्य / जम्मू और कश्मीर / पुलिसकर्मियों का हत्यारा आतंकवादी उमर मुश्ताक ढेर

पुलिसकर्मियों का हत्यारा आतंकवादी उमर मुश्ताक ढेर

जम्मू (मा.स.स.). पंपोर के अंतर्गत आने वाले द्रांगबल में शनिवार तड़के सुरक्षा बलों व आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एलइटी के टॉप कमांडर उमर मुश्ताक समेत दो आतंकी मार गिराया है। आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने आतंकी मुश्ताक के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि एलइटी कमांडर कश्मीर घाटी में सक्रिय दस शीर्ष आतंकियों की सूची में शामिल था। पुलिस काफी देर से उसकी तलाश कर रही था।

मुश्ताक का मारा जाना सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी है। उसी ने श्रीनगर के बगत इलाके में दो पुलिसकर्मियो की हत्या की थी। मारे गए आतंकवादियों के शवों और वहां से बरामद हथियारों को अपने कब्जे में लेने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। जब इस बात की पुष्टि हो गई कि इलाके में कोई और आतंकी मौजूद नहीं है तो ऑपरेशन को समाप्त करने की घोषणा कर दी गई।

आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि लश्कर के आतंकवादी उमर मुश्ताक खांडे ने ही हमारे 2 सहयोगियों सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल मोहम्मद यूसुफ और कांस्टेबल सुहैल अहमद को बगत श्रीनगर में शहीद कर दिया था। उसने उन पर तब हमला किया जब वे चाय पी रहे थे। इसके अलावा भी वह कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल था। आज मुठभेड़ में उसके समेत दो आतंकियो को मार गिराकर पुलिस ने अपने साथियों का बदला ले लिया। आइजीपी ने यह भी कहा कि जनता के बीच भय पैदा करने और घाटी के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने वाले इन आतंकवादियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। राष्ट्र विरोधी ऐसे तत्वों का नाम समाज से मिटा देना चाहिए।

इससे पहले जब सुबह मुठभेड़ शुरू हुई तो आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने ही अपने ट्वीटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए लिखा था कि ‘जम्मू कश्मीर पुलिस के निशाने पर शीर्ष दस आतंकी हैं जिनमें शामिल LeT कमांडर उमर मुश्ताक खांडे उनके घेरे में फंस चुका है।’ कश्मीर जोन के पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस आतंकी के बारे में जानकारी दी कि यह कितना खूंखार था।

बता दें कि यह वही आतंकी है जिसने 8 महीने पहले श्रीनगर में दो पुलिस जवानों की हत्या कर दी थी। पुलिस के निशाने पर शीर्ष दस आतंकियों में सलीम पार्रे, युसुफ कांतरु, अब्बास शेख, रियाज शेटरगंड, फारूक नाली, जुबैर वानी, अशरफ मोलवी, शाकिब मंजूर, उमर मुस्ताक खांडे और वकील शाह का नाम था। आइजीपी विजय कुमार ने बताया कि जम्मू कश्मीर में अब तक हुए 8 एनकाउंटरों में सुरक्षाबल ने कुल 11 आतंकियों को ढेर करने में सफलता हासिल की है। उल्लेखनीय है कि मुठभेड़ में जम्मू कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और सीआरपीएफ के जवान मौजूद थे।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सब इंस्पेक्टर की आतंकवादियों ने सरेआम गोली मार की हत्या

जम्मू (मा.स.स.). जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में रविवार को एक आतंकी ने पुलिसकर्मी को बीच बाजार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *