गुरुवार , मार्च 04 2021 | 02:01:31 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / कोर्ट के आदेश पर आरएसएस को जमीन वापस दिलवाने के लिए लगाना पड़ा कर्फ्यू

कोर्ट के आदेश पर आरएसएस को जमीन वापस दिलवाने के लिए लगाना पड़ा कर्फ्यू

भोपाल (मा.स.स.). मध्यप्रदेश की पुराने भोपाल शहर में पुलिस ने रविवार सुबह तीन क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू कर दिया और 11 थाना क्षेत्रों में धारा 144 लगा दी।  कलेक्टर के आदेश के मुताबिक, किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए और शांति बनाए रखने के लिए पुराने भोपाल में रास्ते सील कर किए गए हैं। भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

कलेक्टर ने रविवार सुबह 9 बजे से आगामी आदेश तक के लिए कर्फ्यू लगाया है।दरअसल, दरअसल, हाल ही में हाइकोर्ट ने शहर के कबाड़खाना क्षेत्र में स्थित लगभग 30 हजार वर्गफीट भूमि के विवाद को लेकर संघ कार्यालय ‘केशव नीडम’ के पक्ष में फैसला दिया था। कोर्ट के फैसले के बाद ‘केशव नीडम’ के पदाधिकारी आज उक्त भूमि पर फेसिंग करने पहुंच रहे हैं। इस दौरान क्षेत्र में कानून-व्यवस्था संबंधी किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति या विवाद उत्पन्न न हो, इसलिए जिला एवं पुलिस प्रशासन ने एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया है।

पुराने भोपाल के रास्तों को सील कर दिया गया है और चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। पुलिस ने विगत देर रात से ही यहां बैरिकेड्स लगाना शुरू कर दिए थे। इलाके के लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है और राह से गुजरने वाले लोगों को वापस लौटाया जा रहा है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

सीधी हादसा : परीक्षा देने जा रहे छात्रों की सुविधा के लिए बदला था ड्राइवर ने रास्ता

भोपाल (मा.स.स.). मध्यप्रदेश के सीधी में मंगलवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। सतना …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *