गुरुवार , फ़रवरी 25 2021 | 09:14:40 PM
Breaking News
Home / खेल / पाकिस्तानी खिलाड़ियों व क्रिकेट प्रशंसकों ने भी की भारतीय क्रिकेट टीम की सराहना

पाकिस्तानी खिलाड़ियों व क्रिकेट प्रशंसकों ने भी की भारतीय क्रिकेट टीम की सराहना

खेल डेस्क (मा.स.स.). टीम इंडिया ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया को ब्रिसबेन के गाबा मैदान पर तीन विकेट से हराया, उसने पूरे क्रिकेट जगत को हिलाकर रख दिया। गाबा में ऑस्ट्रेलिया ने 32 सालों में पहली बार किसी टेस्ट मैच में हार का सामना किया है। क्रिकेट जगत की तमाम दिग्गज हस्तियां टीम इंडिया की तारीफों के पुल बांध रही हैं और इस मामले में पाकिस्तान के कुछ दिग्गज खिलाड़ी भी पीछे नहीं रहे।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम, शोएब अख्तर और शाहिद अफरीदी ने जमकर टीम इंडिया की तारीफ की है। विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, ईशांत शर्मा, उमेश यादव, हनुमा विहारी, मोहम्मद शमी इन दिग्गजों की गैर मौजूदगी में दोयम दर्जे की टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को गाबा टेस्ट में तीन विकेट से हराया और सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

वसीम अकरम ने ट्विटर पर लिखा, ‘अविश्वसनीय टेस्ट और सीरीज जीत भारत के लिए। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर ऐसी बोल्ड, साहसिक और दमदार एशियाई टीम के लिए इससे मुश्किल दौरा नहीं देखा है। कोई विषमता इस टीम को रोक नहीं पाई, स्टार क्रिकेटरों की इंजरी, 36 रनों  पर ऑलआउट होने के बाद, बाकियों के लिए प्रेरणादाई। जबर्दस्त भारत।’ पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस जमकर भारतीय टीम की तारीफ कर रहे हैं. उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में हराने की क्षमता सिर्फ भारतीय टीम के पास ही है और पाकिस्तान ऐसा करने में सक्षम नहीं है.

यूट्यूब पर वायरल एक वीडियो में पाकिस्तान के लोग भारतीय टीम की तारीफ करते हुए थक नहीं रहे हैं. क्या पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया को हरा सकती है? इस सवाल के जवाब में एक फैन ने कहा, “टीम इंडिया नंबर एक पर है जबकि पाकिस्तन सातवें नंबर पर है. पाकिस्तान की टीम अपने घर में केन्या की टीम को ही हरा सकती है. भारत से तुलना ठीक नहीं है. न्यूजीलैंड के खिलाफ देखिए क्या हुआ. बाबर आजम टीम में नहीं होते तो किसी खिलाड़ी से खेला ही नहीं जाता. ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर कंगारू टीम को हराना पाकिस्तान के बस की बात नहीं, ये सिर्फ टीम इंडिया ही कर सकती है.”

एक अन्य क्रिकेट फैन ने कहा कि भारतीय टीम में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं थे. उनके बगैर भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया का घमंड तोड़ दिया है. पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को नहीं हरा पाई तो ऑस्ट्रेलिया को क्या हरायगी? एक पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी ने कहा कि मुझे खुशी है कि किसी एशियन टीम ने ऐसा कारनामा किया. बाकी एशियन टीमों को भारतीय टीम से सीखना चाहिए.

अन्य फैन ने कहा, “मुझे नहीं लगता है कि पाकिस्तान अगले 15-20 साल तक ऑस्ट्रेलिया को हरा सकता है. इनके पास सिर्फ एक खिलाड़ी हैं बाबर आजम. वो टीम में नहीं रहते तो कुछ नहीं होता. हम सिर्फ जिम्बांबे-बांग्लादेश को हरा सकता. हमारी इंटरनेशनल टीम क्लब स्तर की टीम बन गई. राष्ट्रीय खिलाड़ियों से बेहतर क्लब क्रिकेट के लड़के खेल रहे हैं.”

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

श्रीलंकाई खिलाड़ी उपुल थरंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

खेल डेस्क (मा.स.स.). श्रीलंका के स्टार ओपनर उपुल थरंगा ने संन्यास ले लिया है. साल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *