शुक्रवार , जुलाई 30 2021 | 02:26:54 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / स्वदेशी जागरण मंच ने मनाया विश्व जागृति दिवस

स्वदेशी जागरण मंच ने मनाया विश्व जागृति दिवस

जालौन (मा.स.स.). वर्तमान में वैश्विक महामारी कोरोना ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है अपने को विश्व की महाशक्ति होने का दंभ भरने वाले अमेरिका जैसे देश में भी कोहराम’ मचा है इस भीषण महामारी ने भारत में भी अपनी पूरी जड़ों में जकड़ रखा है इस महामारी का संपूर्ण दुनिया के आर्थिक व सामाजिक संबंधों में बिखराव के साथ-साथ जनहानि भी हुई है भारत जैसे विशाल जनसंख्या वाले देश में लाखों लोग इस महामारी से संक्रमित हुए हैं तथा कई लाख लोगों ने अपनी जान गवाई है यह बात विश्व जागृति दिवस पर आयोजित स्वदेशी जागरण मंच संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में आये राजा राम व्यास ने कही ।

उन्होंने कहा कि भारत जैसे विकासशील देश के वैज्ञानिकों चिकित्सकों पैरामेडिकल स्टाफ सुरक्षाबलों ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की जनता के सहयोग से वितरित रहता सक्रियता के साथ महामारी से मुकाबला किया वह अपने आप में प्रशंसनीय है। संगोष्ठी के विशिष्ट अतिथि उपजा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार दीपक अग्निहोत्री जी ने कहा इस संकट काल में प्रधानमंत्री मोदी आत्मनिर्भर भारत का नारा देकर लोगों को आत्मनिर्भर बनकर बनाकर देश को प्रगति पथ पर ले जा ले चलने का आह्वान किया साथ ही अपने देश के वैज्ञानिकों व चिकित्सकों ने रात-दिन कठिन परिश्रम करके कम से कम समय में इस महामारी के रोकथाम के लिए दो वैक्सीन बनाकर दुनिया को आश्चर्यचकित कर आत्मनिर्भर भारत का सपना साकार कर दिया।

वरिष्ठ पत्रकार अनिल शर्मा ने कहा कि स्वदेशी जागरण मंच ने आज 20 जून को विश्व जागृति दिवस के अवसर पर कोरोना वैक्सीन को पेटेंट मुक्त रखने का पूरी दुनिया से आह्वान किया ताकि इस वैक्सीन पर किसी कंपनी अथवा एक देश का एकाधिकार ना रहे और यह सर्व सुलभ हो सके क्योंकि पेटेंट हो जाने पर वैक्सीन की कीमत कई गुना बढ़ जाएगी जिससे गरीब जनता को टीका मिलने में कठिनाई होगी। इस अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच ने यह भी आह्वान किया यह है कि अब वह समय आ गया है जब देश की जनता को विदेशी उत्पादों विशेषकर चीन द्वारा निर्मित उत्पादों का पूर्ण बहिष्कार करना चाहिए तथा छोटे-छोटे सामानों को देश में ही बना कर आत्मनिर्भर भारत व स्वदेशी अभियान को सशक्त बनाना चाहिए क्योंकि चीन जैसे कुटेल व विस्तार वादी देश भारत में अपने सस्ते उत्पाद बेचकर चीनी अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाकर उस धन का उपयोग भारत के विरुद्ध करते हैं तथा सदैव अपनी कुटिल नीतियों से भारत को नीचा दिखाने का प्रयास करता है।

कार्यक्रम का संचालन संयोजक सूर्य कुमार दीक्षित द्वारा किया गया। इस अवसर पर डॉ राजेश पालीवाल, प्रमोद लोहारी, राघवेंद्र परिहार, आशीष पटेल, डा०अरुणेश बाजपेई, डॉ नंदकिशोर गुप्ता, रविंद्र कुमार त्रिपाठी, सूर्य नायक, सुमित प्रताप सिंह, अपूर्व मिश्रा सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

विहिप जनसंख्या नियंत्रण कानून के बाद अब कांवड़ यात्रा रद्द करने के निर्णय से भी असहमत

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तराखंड के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कोविड की तीसरी लहर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *