मंगलवार , अक्टूबर 19 2021 | 12:50:46 AM
Breaking News
Home / राज्य / बिहार / जगदानंद मेरे पिता से पूछे मैं कौन हूं : तेजप्रताप

जगदानंद मेरे पिता से पूछे मैं कौन हूं : तेजप्रताप

पटना (मा.स.स.). राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जब से राजद छात्र प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को पद से हटाया है। तब से उनके और लालू यादव के बेटे तेजप्रताप के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। दोनों तरफ से वार-पलटवार का दौर चालू है। लालू के बड़े बेटे और हसनपुर से विधायत तेजप्रताप ने मर्यादा की सीमा लांघकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पर तीखे प्रहार किए हैं। साथ ही, उन्होंने लंबी लड़ाई का शंखनाद भी कर दिया है। उनका कहना है कि वे इस मामले को कोर्ट तक लेकर जाएंगे। इससे पहले जब इस मसले पर जगदानंद से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि तेजप्रताप कौन हैं, मैं सिर्फ लालू प्रसाद और तेजस्वी को जानता हूं। इसके जवाब में तेजप्रताप ने कहा कि जाकर मेरे पिता लालू प्रसाद से पूछें कि कौन है तेजप्रताप।

छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष पद से आकाश यादव को हटाने के बाद तेजप्रताप यादव की टिप्पणी से नाराज प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि हू इज तेजप्रताप। मैं किसी तेजप्रताप को नहीं जानता। मैं लालू प्रसाद को जानता हूं। वे मेरे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को जानता हूं। दल में हिटलर जैसे शब्दों का कोई स्थान नहीं है। संविधान से बाहर जाकर काम नहीं करता। हमने किसी को हटाया नहीं है, बल्कि छात्र राजद का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया है, जो पद खाली था। राजद ही ऐसा दल है जिसमें जरूरत के अनुसार कार्रवाई होती है। पार्टी से नाराजगी के सवाल पर कहा कि शहर में नहीं था, इसलिए कार्यालय नहीं आ रहा था। कार्यालय आने पर सभी विधायकों का सम्मान होता है। लेकिन, जिन विधायकों ने तेजस्वी को नेता प्रतिपक्ष बनाया है, वह संवैधानिक पद है और उसका सम्मान जरूरी है। अन्य लोगों को तेजस्वी की बराबरी नहीं करनी चाहिए। नेता प्रतिपक्ष भविष्य का सीएम उम्मीदवार माना जाता है।

प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह से नाराज तेजप्रताप ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें (प्रदेश अध्यक्ष) जाकर मेरे पिता (लालू प्रसाद) से पूछना चाहिए कि कौन हूं मैं। वह पत्रकारों द्वारा राजद प्रदेश अध्यक्ष द्वारा हू इज तेजप्रताप कहे जाने से संबंधित सवाल पूछे जाने पर यह बात कही। तेजप्रताप ने कहा कि आकाश यादव को छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष से असंवैधानिक तरीके से हटाया गया है। बिना नोटिस दिए किसी को हटाया नहीं जा सकता। जरूरत हुई तो इस मसले पर कोर्ट तक जाएंगे। लंबी लड़ाई का शंखनाद करते हुए कहा कि वे इस मसले पर चुप नहीं बैठने वाले हैं। प्रदेश अध्यक्ष संविधान विरोधी काम कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया कि जिस प्रवासी सलाहकार के इशारे पर पार्टी चल रही है, वो हरियाणा में अपने परिवार से किसी को सरपंच नहीं बना सकता है। तंज कसा कि वह क्या खाक मेरे अर्जुन (तेजस्वी) को मुख्यमंत्री बनवा सकता है। वह प्रवासी सलाहकार सिर्फ लालू परिवार और राजद में मतभेद पैदा कर सकता है।

उधर, प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और तेजप्रताप यादव के बीच चल रहे घमासान के बावजूद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव निश्चिंत दिखे। बाढ़ग्रस्त इलाके का जायजा लेने जाने के क्रम में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जब हम हैं तो सब ठीक रहेगा। तेजप्रताप और जगदानंद के बीच जारी वाकयुद्ध के सवाल पर कहा कि जब हम चिंतित नहीं हैं तो आप क्यों परेशान हैं। हम हैं, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद हैं तो सब कुछ ठीक हो जाएगा। घबराने वाली कोई बात नहीं है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

प्रतिष्ठित सांस्कृतिक संगठन है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ : सैयद शाह फखरे आलम हसन

भागलपुर (मा.स.स.). मुस्लिम धर्मगुरु ने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ को प्रतिष्ठित संगठन बताया है। उन्‍होंने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *