शुक्रवार , जुलाई 30 2021 | 04:24:48 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / हर पत्रकार की मदद करेगी उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन

हर पत्रकार की मदद करेगी उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन

कानपुर (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन की कानपुर नगर इकाई की बैठक जरीब चौकी स्थित कार्यालय पर हुई. इस बैठक की शुरुआत सर्वप्रथम यूनियन के कानपुर देहात अध्यक्ष अंकुर गुप्ता के पिताजी को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ हुई. पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद 2 मिनट का मौन रखकर वरिष्ठ पत्रकार के पिता को नमन किया गया.

इसके उपरांत नगर इकाई के अध्यक्ष उमाशंकर तिवारी ने बताया कि पत्रकारों के हितों का संरक्षण करने के लिए उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन सदैव आगे रहती है. इसी कारण यूनियन के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार प्रदेश अध्यक्ष ने निर्णय लिया है की प्रत्येक जिले में एक जांच समिति और एक निर्णायक समिति बनाई जाए. यदि किसी पत्रकार को कोई भी समस्या होती है तो जांच समिति पहले उसकी पूरी जानकारी एकत्रित करेगी और अपनी रिपोर्ट निर्णायक समिति को देगी. यह निर्णायक समिति आवश्यकतानुसार स्थानीय, प्रदेश अथवा राष्ट्रीय नेतृत्व की सहायता से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करेगी.

कानपुर नगर के महामंत्री संजय सक्सेना ने बताया कि आज गठित हुआ पत्रकार सहायता समूह यूनियन के सदस्यों के साथ ही कानपुर महानगर के अन्य पत्रकारों के हितों का संरक्षण करने का भी प्रयास करेंगा. कोई भी पत्रकार अपनी समस्या लेकर निर्णायक समिति के समक्ष आ सकता है इसके लिए हमारी ही यूनियन का सदस्य होना अनिवार्य नहीं है.

यूनियन की नगर शाखा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सारांश कनौजिया ने बताया कि 5 सदस्यीय जांच समिति में अजय कुमार निखिल, मोहित श्रीवास्तव, प्रदीप सचान, रमजान अली व संतोष वाजपेई होंगे. इसी प्रकार 5 सदस्यीय निर्णायक समिति में उमाशंकर तिवारी, संजय सक्सेना, अंकुर गुप्ता, गौरव अग्रवाल व सारांश कनौजिया होंगे. पीड़ित पत्रकार उमाशंकर तिवारी से 9451423756 व संजय सक्सेना से 8840404843 पर संपर्क कर सकते हैं.

बैठक में उमाशंकर तिवारी, संजय सक्सेना, गौरव अग्रवाल, सारांश कनौजिया, अंकुर गुप्ता, बीएस राणा, अजय कुमार निखिल, संतोष वाजपेई, संजय कुमार दुबे, जितेंद्र गौतम, अजय मिश्रा, मोहित श्रीवास्तव, रमजान अली आदि उपस्थित रहे.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

विहिप जनसंख्या नियंत्रण कानून के बाद अब कांवड़ यात्रा रद्द करने के निर्णय से भी असहमत

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तराखंड के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कोविड की तीसरी लहर के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *