मंगलवार , अक्टूबर 19 2021 | 02:09:51 PM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / फर्जी नाम से मुस्लिम युवक बेच रहा था चूड़ियां, खुलासा होने पर दूसरे पक्ष के खिलाफ एफआईआर

फर्जी नाम से मुस्लिम युवक बेच रहा था चूड़ियां, खुलासा होने पर दूसरे पक्ष के खिलाफ एफआईआर

भोपाल (मा.स.स.). मध्य प्रदेश के इंदौर से एक बार फिर ऐसी घटना सामने आई है, जिसने विपक्ष को सरकार पर हमला बोलने का मौका दे दिया है। यहां के बाणगंगा थाना क्षेत्र के गोविंद नगर में भीड़ ने एक युवक की पिटाई कर दी। युवक की ओर से लिखित शिकायत में बताया गया है कि भीड़ ने पहले उससे उसकी जाति पूछी, उसके बाद  मारपीट शुरू कर दी। पुलिस ने इस मामले में  मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक युवक ने अपना नाम तस्लीम बताया है।

वहीं अब इस मामले में राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दावा करते हुए कहा है कि युवक हिंदू नाम रखकर चूड़ियां बेच रहा था और उसके पास से दो आधार कार्ड भी बरामद हुए हैं। उन्होंने आगे कहा कि इसे सांप्रदायिक रंग नहीं देना चाहिए। अगर कोई आदमी अपना नाम, जाति और धर्म छुपाता है तो लोगों के मन में कड़वाहट आती है। हमारी बेटियां सावन के दौरान चूड़ियां पहनती हैं और मेंहदी लगाती हैं। चूड़ी विक्रेता के रूप में आया था, भ्रम की स्थिति थी और उसकी आईडी देखकर सच सामने आया। उधर, कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि राज्य में मुसलमान युवक के साथ मॉब लिंचिंग करवाई जाती है।

तस्लीम का कहना है कि वह चूड़ी बेचने का काम करता है। रविवार करीब दो बजे कुछ लोग आए और उससे जाति पूछने लगे। जब उसने अपना नाम बताया तो पिटाई शुरू कर दी और चूड़ियां भी तोड़ दीं। लोगों का कहना है कि युवक चूड़ी बेचने के बहाने महिलाओं के साथ छेड़छाड़ कर रहा था। इस पूरी घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है, जिसके बाद एक पक्ष के लोगों ने थाने को घेर लिया। पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझा कर वापस भेजा। एसपी आशुतोष बागरी ने लोगों से अपील की है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के चलते किसी भी तरह की अफवाह में न आएं। पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है। उन्होंने बताया कि चूड़ी विक्रेता ने अपनी शिकायत में यह आरोप भी लगाया कि लोगों ने उसके लिए सांप्रदायिक तौर पर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया और उससे 10,000 रुपये की नकदी, मोबाइल फोन, आधार कार्ड और अन्य दस्तावेजों के साथ ही करीब 25,000 रुपये मूल्य की चूड़ियां छीन लीं।

अधिकारी ने बताया कि चूड़ी विक्रेता की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड विधान की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश), धारा 141 (लोगों द्वारा गैरकानूनी तौर पर जमा होना), धारा 147 (बलवा), धारा 153-ए (सांप्रदायिक सौहार्द्र पर विपरीत असर डालने वाला कार्य) और धारा 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से जान-बूझकर कहे गए शब्द),धारा 395 (डकैती) और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

घटना की वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता व शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने मध्य प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है कि यह वीडियो अफगानिस्तान का नहीं है बल्कि इंदौर का है। शिवराज सिंह जी के सपनों के मध्यप्रदेश में मुसलमान का सामान लूट कर सरेआम भीड़ से पिटाई करवाई जाती है। उन्होंने आगे लिखा है कि युवक से हमारी बात हुई है, उसके नुकसान की भरपाई मैं कर रहा हूं और कानूनी सहायता के लिए वकील भी उपलब्ध करवाया जाएगा कांग्रेस की टीम पीड़ितों के साथ है।

पूर्व आप नेता और कवि डॉक्टर कुमार विश्वास ने भी इस घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि एक चूड़ी बेचनेवाले को घेरकर पीटते ये दर्जन भर लोग अगर इतने ही वीर हैं तो जरा सीमा पर जाकर दुश्मन के आगे जोर दिखाएं ? आशा है कि सीएम शिवराज  इस खुली अराजकता पर आप ख़ामोश नहीं रहेंगे। कानून-संविधान के खिलाफ जाने वाले किसी धर्म के हों देशद्रोही हैं। कानून सब पर लागू हो।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पुजारी नहीं भगवान होते हैं मंदिर के मालिक : सुप्रीम कोर्ट

भोपाल (मा.स.स.). मंदिर में प्रतिष्ठित देवता ही मंदिर से जुड़ी भूमि के मालिक हैं और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *