गुरुवार , मार्च 04 2021 | 03:05:03 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / कार्ड लगाते ही एटीएम से धीरे-धीरे निकले 15 लाख रुपये

कार्ड लगाते ही एटीएम से धीरे-धीरे निकले 15 लाख रुपये

लखनऊ (मा.स.स.). यह जानकर आपको हैरानी होगी कि कुशीनगर जिले के एक एटीएम में आई तकनीकी खामी के चलते पांच गुना अधिक रुपये निकलने लगे। उपभोक्ता 500 रुपये की निकासी कर रहे थे तो एटीएम से 2500 रुपये बाहर आ रहा था। जैसे ही इस बात की जानकारी जिले के सेवरही कस्बे में आम हुई तो फिर क्या था, बड़ी संख्या में लोग एटीएम केबिन के आगे कतार में खड़े हो गए। कुछ ही घंटे के भीतर एटीएम से 15 लाख रुपये निकल गए।

संदेह होने पर बैंककर्मियों ने निकासी की जानकारी ली तो तकनीकी खराबी की वजह सामने आई। यह देख बैंककर्मियों के होश उड़ गए। आनन-फानन में बैंककर्मियों ने एटीएम से रुपये निकालने वालों का डिटेल खंगाला और पुलिस को तहरीर सौंपी। तहरीर देने के बाद कुछ उपभोक्ताओं ने बैंक पहुंच रुपये वापस कर दिए। यही नहीं, पांच गुना अधिक निकले रकम की खाते से भी कटौती नहीं हो रही थी। मामला सेवरही कस्बे के बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का है।

कस्बे में संचालित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में तकनीकी खराबी के कारण उपभोक्ताओं द्वारा अलग-अलग एटीएम से 15 लाख रुपये निकाले जाने का खुलासा उस समय हुआ, जब बैंक कर्मियों को एटीएम में तकनीकी खराबी की जानकारी हुई। एटीएम से पांच सौ रुपये निकालने पर 2500 की निकासी हो रही थी। कुछ लोगों को इसकी जानकारी हुई कि जितनी रुपये भरे जा रहे हैं, उससे पांच गुना अधिक रुपये निकल रहे हैं तो लोग बड़ी संख्या में रुपये निकालने के लिए पहुंच गए।

बैंक अधिकारियों को जानकारी होने पर रुपये निकालने वालों की डिटेल खंगाली गई। उपभोक्ताओं की पूरी जानकारी जुटाने के बाद अफसरों ने पुलिस को तहरीर सौंपा। सेवरही पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कुछ उपभोक्ताओं से रुपये भी वापस कराए। पुलिस द्वारा रुपये वापसी कराने पर कुछ अन्य लोगों ने भी रुपये वापस कर दिए। एसओ सेवरही उमेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है। बैंककर्मियों से मिली तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। एटीएम से अधिक निकासी करने वालों को चिह्नित कर रुपये वापस कराया जाएगा।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत करने वाले पिता की आरोपियों ने की हत्या

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश के हाथरस में बेटी से छेड़छाड़ की शिकायत करना एक पिता को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *