मंगलवार , मई 18 2021 | 03:05:22 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / मुझे कुछ मित्रों ने ही बना दिया पंचिंग बैग : हरीश रावत

मुझे कुछ मित्रों ने ही बना दिया पंचिंग बैग : हरीश रावत

देहरादून (मा.स.स.). पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने एक बार फिर इंटरनेट मीडिया पर अपने विरोधियों को निशाने पर लिया है। रावत ने कहा कि उनके कुछ मित्रों ने उन्हें पंचिंग बैग बना रखा है। कोई बात उन्हें पसंद नहीं आती तो फौरन उन पर पंच अजमाने लगते हैं। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि वे उन पर पंचिंग होते देखकर विचलित न हों। सार्वजनिक तौर पर उन्हें लेकर कही गई बात पर वक्तव्य न जारी करें। यह स्थिति 2022 तक बनी रहनी चाहिए।

प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। बावजूद इसके कांग्रेस के भीतर अंतर्कलह कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस समय कांग्रेस के ही कई नेता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बयानों पर उन पर ही टिप्पणी करने से नहीं चूक रहे हैं। उधर, हरीश रावत के समर्थक भी इसका जवाब दे रहे हैं। ऐेसे में पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने समर्थकों से 2022 तक के विधानसभा चुनावों तक स्वयं पर नियंत्रण रखने की अपील की है।

इंटरनेट मीडिया में पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि राजनीति में यदि हम अमृतपान के लिए उत्सुक रहते हैं तो विषपान भी हमें करना चाहिए। कुछ लोग उनकी बहुत प्रशंसा कर रहे हैं। कुछ लोगों को उनमें अवगुण नजर आ रहे हैं तो वह आलोचना भी कर रहे हैं। आलोचना करना सबका अधिकार है और वह इसका सम्मान करते हैं।

रावत ने कहा कि वह उन लोगों से प्रार्थना कर रहे हैं जिन्हें इससे कष्ट हो रहा है। उन्हें इस कष्ट को सहर्ष उठाना चाहिए और मामले को सार्वजनिक विवाद का विषय नहीं बनाना चाहिए। उन्होंने लिखा की सल्ट उपचुनाव में पार्टी जीते, यह सबका प्रयास रहा है। विपरीत परिणाम पर भी धैर्य व संयम बनाए रखने में सबका भला है। कांग्रेस अभी विपरीत परिस्थितियों में काम कर रही है, यदि सब संयम बना कर रखेंगे तो उससे पार्टी को कुछ न कुछ लाभ होगा।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पृथ्वी दिवस पर केंद्रीय विश्वविद्यालय में आयोजित हुए कार्यक्रम

रुड़की (मा.स.स.). पृथ्वी दिवस के उपलक्ष में खंजरपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 रुड़की में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *