बुधवार , अक्टूबर 27 2021 | 11:26:03 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / अयोध्या पर फैसले से जुड़े जज के घर के बाहर चले बम

अयोध्या पर फैसले से जुड़े जज के घर के बाहर चले बम

प्रयागराज (मा.स.स.). सुप्रीम कोर्ट के रिटायर जज न्‍यायमूर्ति अशोक भूषण के पैतृक निवास के बाहर शाम बाइक सवार बदमाशों ने बमबाजी की। इससे इलाके में खलबली मच गई। सूचना पर तमाम पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन की लेकिन देर रात तक खामोश रहे। आइजी का कहना है कि बमबाजी नहीं, बल्कि पटाखा फोड़ा गया है। ऐसा करने वालों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

न्‍यायमूर्ति अशोक भूषण सुप्रीम कोर्ट से रिटायर न्यायाधीश हैं। वह अयोध्या राम मंदिर के फैसले से भी जुड़ रहे हैं। कर्नलगंज थाना क्षेत्र के हाशिमपुर रोड पर उनका पैतृक निवास है। वहां उनके भाई अधिवक्ता अनिल भूषण रहते हैं, जबकि अशोक भूषण कैंट थाना क्षेत्र के अशाेक नगर मोहल्ले में सपरिवार रहते हैं। बताया जाता है कि शाम बाइक से पहुंचे बदमाशों ने हाशिमपुर वाले घर के बाहर बमबाजी की। एक-एक कर दो बम फोड़ने के बाद बदमाश वहां से भाग निकले। इससे वहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलने पर पुलिस के आलाधिकारी फारेंसिक, बीडीएस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। अधिवक्ता के परिवार और पड़ोसियों से पूछताछ की। इसके बाद आनन-फानन क्राइम ब्रांच, सर्विलांस और थाने की पुलिस को गिरफ्तारी के लिए लगाया गया। आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला गया, लेकिन कुछ खास सुराग नहीं मिल सका।

मोहल्ले में कुछ लोगों ने यह भी बताया कि हाशिमपुर रोड पर कुछ अराजकतत्व पिछले कई दिनों से घूम रहे थे। उनका वेष-भूषा स्मैकिया जैसा लग रहा था। चौंकाने वाली बात यह है कि राम मंदिर के फैसले से जुड़े रिटायर जज के घर के बाहर बमबाजी होने के बाद कई पुलिस अधिकारियों का फोन बंद हो गया, जबकि कुछ घटना से अनभिज्ञ रहे और कुछ का फोन नहीं उठा।

आइजी केपी सिंह का कहना है कि बम नहीं बल्कि पटाखा फोड़ा गया था। जिस मकान के बाहर यह घटना हुई है वहां अधिवक्ता अनिल भूषण रहते हैं। शरारती तत्वों की गिरफ्तारी के लिए कई पुलिस टीम लगाई गई है। उनके मकसद का भी पता लगाया जा रहा है। जल्द ही उनके बारे में जानकारी जुटाकार पकड़ लिया जाएगा। मामले में मुकदमा कायम कर विवेचना की जा रही है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राकेश टिकैत ने की गाजीपुर बॉर्डर से आंदोलन जारी रखने की घोषणा

लखनऊ (मा.स.स.). कई महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सुप्रीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *