गुरुवार , अप्रेल 15 2021 | 09:44:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी के बाद दिल्ली एम्स भेजे गए

हरीश रावत की तबीयत बिगड़ी के बाद दिल्ली एम्स भेजे गए

देहरादून (मा.स.स.). कोरोना संक्रमित मिले पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ है। उनके फेफड़ों में संक्रमण मिला है और सांस लेने में भी दिक्कत हो रही थी। दून अस्पताल में विभिन्न जांचें और प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें नई दिल्ली एम्स रेफर कर दिया। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, उनकी पत्नी, बेटी और स्टाफ में शामिल दो अन्य लोगों में बुधवार को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। गुरुवार को वह चिकित्सीय जांच के लिए दून अस्पताल पहुंचे। हरीश रावत को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। जिस पर डॉक्टरों ने सीटी स्कैन, ईसीजी और अन्य विभिन्न जांचें कराने के बाद उन्हें अस्पताल के वीआईपी वार्ड में भर्ती कर लिया।

जबकि उनकी पत्नी, बेटी और जांच को आए स्टाफ के एक अन्य व्यक्ति की तबीयत सामान्य पाई गई। सभी को निर्धारित अवधि तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। वहीं, सांस लेने में दिक्कत के चलते हरीश रावत को कृत्रिम ऑक्सीजन दी गई। दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. केसी पंत ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री को पहले से मधुमेह, रक्तचाप, हृदय और गर्दन संबंधी दिक्कत भी थी। सांस लेने में दिक्कत की वजह से कृत्रिम ऑक्सीजन पर रखकर एंबुलेंस से उन्हें जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचाया गया। जहां से एयर एंबुलेंस के जरिए नई दिल्ली एम्स रेफर किया गया है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के कोरोना संक्रमित होने से कई और लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें पड़ गई हैं। मंगलवार को सुभाष रोड पर आयोजित होली समारोह में वे शामिल हुए थे। इस समारोह में कांग्रेस के कई पदाधिकारियों के साथ ही बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए थे।

समारोह में हरीश रावत ने बकाया ढपली पर गाना गाया था और होलियारों के साथ पारंपरिक रूप से होली मनाई थी। मंगलवार को हरीश रावत डीएवी कॉलेज में आयोजित होली मिलन समारोह में भी शामिल हुए थे। पूर्व मुख्यमंत्री के मुख्य प्रवक्ता सुरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अभी तक किसी और के स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी सामने नहीं आई है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत दो दिन पहले ही पंजाब के दौरे से वापस लौटे थे। वे पंजाब के प्रभारी भी हैं और इस वजह से उनका पंजाब आना जाना लगा रहता है। पंजाब से लौटने के बाद वे कोटद्वार, जयहरीखाल आदि में आयोजित कांग्रेस के सम्मेलनों में भी शामिल हुए थे।

वहीं उत्तराखंड सरकार की राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार रेखा आर्या ने प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के साथ साथ राज्य की उन्नत्रि एवं जन-जन के आरोग्य की कामना को लेकर जूना अखाड़ा में विशेष यज्ञ अनुष्ठान किया। इस दौरान उन्होंने हवन यज्ञ में आहूतियां देकर मुख्यमंत्री के जल्दी स्वस्थ होने तथा कुंभ मेला के सकुशल सम्पन्न होने का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि कुंभ मेला भव्य, दिव्य और स्वच्छता के साथ सकुशल सम्पन्न होगा।

उन्होंने कहा कि हरिद्वार महाकुंभ दिव्य-भव्य और स्वच्छता के साथ सकुशल संपन्न होगा। कोरोना की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के पालन के साथ अधिक से अधिक श्रद्धालुओं को स्नान करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। सरकार इसके लिए तैयारियों में जुटी है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ग्राहक पंचायत ने उत्तराखंड शिक्षा विभाग से की ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग

देहरादून (मा.स.स.). अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के प्रांतीय संगठन मंत्री लाखन सिंह ने उत्तराखंड सरकार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *