रविवार , अप्रेल 18 2021 | 01:36:20 PM
Breaking News
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / भाजपा के जवाब में टीएमसी ने भी जारी किया ऑडियो टेप

भाजपा के जवाब में टीएमसी ने भी जारी किया ऑडियो टेप

कोलकाता (मा.स.स.). पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण में बंपर वोटिंग हुई। इतनी बड़ी तादाद में हुए मतदान का फायदा आखिर किस पार्टी को होगा, यह तो भविष्‍य बताएगा पर इससे पहले बंगाल में बीजेपी और टीएमसी के बीच ‘ऑडियो क्लिप संग्राम’ शुरू हो गया है। शनिवार दोपहर बीजेपी ने सीएम ममता बनर्जी का एक ऑडियो क्लिप जारी कर दावा किया उन्‍होंने नंदीग्राम में बीजेपी नेता प्रलय राय को फोन कर चुनावों में टीएमसी को जीत दिलाने में मदद करने के लिए कहा था। अब तृणमूल कांग्रेस ने भी एक ऑडियो जारी कर बीजेपी पर तगड़ा पलटवार किया है। टीएमसी का ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद बंगाल में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।

इस ऑडियो क्लिप में टीएमसी का दावा है कि इसमें बीजेपी नेता मुकुल रॉय शिशिर बाजोरिया को बता रहे हैं कि कैसे चुनाव आयोग को प्रभावित किया जाए। टीएमसी के मुताबिक, ऑडियो क्लिप में मुकुल रॉय शिशिर बाजोरिया से कहते हैं कि उन्हें चुनाव आयोग से संपर्क करके नियमों को बदलने की मांग करनी चाहिए, ताकि बाहरी लोगों को भी बूथ एजेंट बनने दिया जा सके। केवल स्थानीय लोगों को ही बीजेपी का बूथ एजेंट न बनाया जाए, बीजेपी बड़े पैमाने पर हर बूथ पर एजेंट देने में सक्षम है।

टीएमसी ने का दावा है कि चुनाव आयोग के पास बीजेपी की तरफ से अपने प्रतिनिधि भेजे जाने के तुरंत बाद उन नियमों को बदल दिया गया जो बीजेपी का पक्ष लेते हैं। ये निर्णय और किसी भी राजनीतिक दल के साथ बात किए बगैर लिया गया। इस ऑडियो क्लिप के सामने आने के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बीजेपी पर जोरदार प्रहार किया है। उन्‍होंने कहा कि इस ऑडियो क्लिप में बीजेपी के दो नेता बंगाल से चुनाव आयोग को ‘चला’ रहे हैं। ब्रायन ने कहा कि यह क्लिप बंगाल के टीवी चैनलों पर खूब चल रह है पर दिल्‍ली की राष्‍ट्रीय मीडिया इस पर खामोश है।

इससे पहले बीजेपी नेता शिशिर बाजोरिया ने टीएमसी पर निशाना साधा था। उन्‍होंने कहा था कि मैंने जो ऑडियो टेप सुना है। उसमें राज्य की सीएम एक बीजेपी (नंदीग्राम) जिला उपाध्यक्ष से मदद मांग रही हैं और उनसे टीएमसी में वापस आने का अनुरोध कर रही हैं। इससे साफ चलता है कि उन्हें यह महसूस हो रहा है कि टीएमसी चुनाव हार रही है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ममता के उकसाने के बाद भीड़ का मतदान केंद्र पर हमला, सीआईएसएफ की गोली से 4 की मौत

कोलकाता (मा.स.स.). पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान शनिवार को कूचबिहार जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *