मंगलवार , नवम्बर 30 2021 | 04:49:48 AM
Home / अन्य समाचार / सिर्फ 50 हजार में कर सकते Hyundai Alcazar की बुकिंग, आधिकारिक रूप से 6 अप्रैल को होगी शुरू

सिर्फ 50 हजार में कर सकते Hyundai Alcazar की बुकिंग, आधिकारिक रूप से 6 अप्रैल को होगी शुरू

मुंबई (मा.स.स.). देश के मिड-साइज एसयूवी सेग्मेंट में एक और नए प्लेयर Hyundai Alcazar की एंट्री होने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में अपनी इसी 7-सीटर एसयूवी का टीजर भी जारी किया है। कंपनी इस एसयूवी को आधिकारिक तौर पर आगामी 6 अप्रैल को पेश करेगी, सबसे खास बात ये है कि भारत से ही इसका ग्लोबल डेब्यू हो रहा है। अब खबर आ रही है कि डीलरशिप लेवल पर नई Alcazar की अनाधिकारिक बुकिंग शुरू हो चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश के कुछ चुनिंदा डीलरशिप पर नई Alcazar की बुकिंग शुरू कर दी गई है। इसके लिए 50,000 रुपये की धनराशि बतौर बुकिंग अमाउंट ली जा रही है। बाजार में आने के बाइ ये SUV मुख्य रूप से MG Hector Plus और हाल ही में लॉन्च हुई नई Tata Safari जैसे मॉडलों को टक्कर देगी। बताया जा रहा है कि कंपनी इसकी डिलीवरी आगामी जून महीने से शुरू कर सकती है।

कंपनी इसे 6 सीट्स और 7 सीट्स दोनों लेआउट के साथ पेश करेगी। सिक्स सीटर वेरिएंट के सेकेंड रो यानी कि दूसरी पंक्ति में कैप्टन सीट दिया जाएगा। वहीं 7 सीटर वेरिएंट में बेंच सीट दिया जा रहा है। हाल ही में Hum3D नाम की वेबसाइट पर नई Alcazar की लीक हुई तस्वीरों को साझा किया गया है। लीक हुई तस्वीरों से साफ है कि नई Alcazar का फ्रंट मौजूदा क्रेटा से काफी अलग है। इसमें नए डिजाइन का बंपर और फ्रंट ग्रिल दिया गया है। हालांकि 5 सीटर के ही तर्ज पर इस एसयूवी को भी C-पिलर फ्रेम पर तैयार किया गया है।

इस एसयूवी में कंपनी मौजूदा इंजन का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें 1.5 लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन भी दिया जा सकता है। ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल, 7 स्पीड डुअल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

Hyundai Alcazar में 10.25 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा रहा है जो कि एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट किया जा सकता है। ब्लूलिंक कनेक्टिविटी के साथ वॉयस रिकॉग्नाइजेशन, 7.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ, 6 एयरबैग, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, Isofix माउंटेड सीट, हिल स्टार्ट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स मिलेंगे।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दृढ़ संकल्प,सजगता,धैर्य व सामूहिक प्रयासों से कोरोना संकट पर विजय प्राप्त होगी: डॉ. मोहन भागवत

नई दिल्ली (मा.स.स.). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने आज कहा कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *