मंगलवार , नवम्बर 30 2021 | 05:00:42 AM
Home / अन्य समाचार / ऋषभ पंत के बिना नहीं कर सकते भारतीय टीम की कल्पना : इयान बेल

ऋषभ पंत के बिना नहीं कर सकते भारतीय टीम की कल्पना : इयान बेल

खेल डेस्क (मा.स.स.). ऋषभ पंत ने तीसरे वनडे में 78 रन की शानदार पारी खेली थी. उनकी इस पारी के दम पर टीम इंडिया ने यह मैच जीतकर वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया. आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से होने जा रही है. श्रेयस अय्यर अभी चोटिल हैं. ऐसे में पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी दी जा सकती है. पिछले सीजन में दिल्ली की टीम टी20 लीग के फाइनल में पहुंची थी.

क्रिकइंफो से बात करते हुए इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज इयान बेल ने ऋषभ पंत को दुर्लभ प्रतिभा वाला खिलाड़ी बताते हुए कहा कि वह इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज के बिना किसी टीम इंडिया की कल्पना नहीं कर सकते. बेल वनडे में भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले इंग्लिश खिलाड़ी हैं. उन्होंने 31 मैच में 43 की औसत से 1163 रन बनाए. 2 शतक और 6 अर्धशतक लगाया. ऋषभ पंत ने नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए दो वनडे में दो अर्धशतक लगाए.

बेल ने कहा, ‘मैं उसके बिना किसी भारतीय टीम की कल्पना नहीं कर सकता. ऐसा लगता है कि जैसे वह भविष्य है और वह वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी बनने की राह पर है. मुझे लगता है कि वह दुर्लभ प्रतिभा है और यह उसकी शुरुआत है. उसका करियर सफल है. वह अविश्वसनीय खिलाड़ी होने के साथ मैच विजेता भी है.’ ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में 97 और नाबाद 89 रन बनाए थे. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में शतक लगाया था. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में पंत ने 62 गेंद पर 78 रन की पारी खेली थी. यह उनके वनडे करियर की सबसे बड़ी पारी थी. टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद ही उन्हें वनडे सीरीज में मौका दिया गया था.

इयान बेल ने कहा, ‘उसके लिए यह सीरीज शानदार रही. तीनों फॉर्मेट में उसने बेहतरीन खेल दिखाया. मैंने उसमें एक शांतचित बल्लेबाज भी देखा. उसने जोखिम भरे शॉट नहीं खेले. इसके अलावा उसने स्ट्राइक को भी रोटेट किया. गेंदबाज उसके सामने सोच रहे थे कि अगर उन्होंने गलती की तो वह उन्हें छोड़ेगा नहीं.’ टीम इंडिया ने तीसरे वनडे 7 रन से जीता था. इस जीत के साथ टीम ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. इसके पहले टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज 3-1 से जबकि टी20 सीरीज 3-2 से जीती थी.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

दृढ़ संकल्प,सजगता,धैर्य व सामूहिक प्रयासों से कोरोना संकट पर विजय प्राप्त होगी: डॉ. मोहन भागवत

नई दिल्ली (मा.स.स.). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने आज कहा कि …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *