मंगलवार , नवम्बर 30 2021 | 04:31:10 AM
Home / राज्य / पश्चिम बंगाल / ममता बेगम पश्चिम बंगाल को बना देंगी मिनी पाकिस्तान : सुवेंदु अधिकारी

ममता बेगम पश्चिम बंगाल को बना देंगी मिनी पाकिस्तान : सुवेंदु अधिकारी

कोलकाता (मा.स.स.). पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में वार-पलटवार का दौर जारी है। सोमवार को बीजेपी नेता और नंदीग्राम से प्रत्याशी सुवेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन पर मुस्लिमों का तुष्टीकरण करने का आरोप लगाया।
अधिकारी ने कहा कि ‘बेगम’ ममता बनर्जी तुष्टीकरण करते-करते बंगाल को ‘मिनी पाकिस्तान’ बना देंगी। वहीं ममता ने सुवेंदु पर यूपी-बिहार के गुंडों से मदद मांगने का आरोप लगाया है। ममता ने कहा कि वह रॉयल बंगाल टाइगर हैं और शेरनी की तरह जवाब देंगी।

नंदीग्राम में सुवेंदु अधिकारी ने कहा, ‘ममता बनर्जी को ‘ईद मुबारक’ कहने की आदत है। इसीलिए उन्होंने आज होली की बधाई की जगह आप सभी को ‘होली मुबारक’ कहा। बेगम को वोट मत दीजिए। अगर आप बेगम को वोट देंगे तो यह (बंगाल) मिनी पाकिस्तान बन जाएगा। बेगम सूफियान के अलावा किसी को नहीं जानतीं। अधिकारी ने कहा, ‘बेगम अचानक बदल गईं और मंदिरों में जाने लगीं क्योंकि उन्हें हार जाने का डर है।’ नंदीग्राम में सुवेंदु और ममता आमने सामने हैं। सोमवार को यहां सियासी सरगर्मी तब ज्यादा बढ़ गई जब दोनों ने एक दूसरे पर व्यक्तिगत रूप से हमला करना शुरू कर दिया।

सुवेंदु अधिकारी जहां हिंदु वोट बैंक पर नजर बनाए हुए हैं, वहीं ममता उन्हें एक धोखेबाज बता रही हैं, जो यूपी और बिहार के गुंडों से मदद ले रहा है। सुवेंदु ने लोगों से योगी आदित्यनाथ सरकार जैसी व्यवस्था को बंगाल में लाने का वादा किया है। उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश बदल सकता है, तो हम भी बदल सकते हैं। अधिकारी ने ममता पर हमला बोलते हुए कहा कि हाल ही में वह रैलियों के लिए कार का प्रयोग करती थीं। अब हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल करती हैं। पहले वह अजंता के जूते पहनती थीं। अब ब्रांडेड जूते पहनती हैं। पहले वह 400 की साड़ी पहनती थीं और अब 6 हजार की साड़ी पहनती हैं। उन्होंने कहा कि उनमें कोई बदलाव नहीं आया है। वह जैसा 2004 में ड्रेस पहनते थे, वैसा ही आज भी पहनते हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि उन्हें ‘बेगम’ और ‘बेटे, भाई-दोस्त’ में से किसी एक चुनना है।

ममता बनर्जी ने सोमवार को नंदीग्राम में रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, ‘उन्होंने (सुवेंदु) मेरे ऊपर हमला किया। नंदीग्राम के किसी व्यक्ति ने मुझ पर हमला नहीं किया लेकिन आप यूपी-बिहार से गुंडे लेकर आए। हम फ्री और फेयर इलेक्शन चाहते हैं। अगर वे आएं तो महिलाओं को उन्हें अपने बर्तनों से पीटना चाहिए।’ ममता ने कहा, ‘जो लोग संस्कृति से प्यार नहीं कर सकते, वे यहां राजनीति नहीं कर सकते। नंदीग्राम गुंडागर्दी देख रहा है।

ममता ने आगे कहा कि हमने बिरुलिया में सभा की, टीएमसी का दफ्तर तोड़ दिया गया। वह (सुवेंदु अधिकारी) सब कर रहे हैं, जो वह चाहते हैं। खेल मैं भी खेल सकती हूं। मैं भी शेरनी की तरह जवाब दूंगी। में रॉयल बेंगाल टाइगर हूं। बता दें कि नंदीग्राम में एक अप्रैल को चुनाव होने वाले हैं। प्रदेश की 294 सदस्यों वाली विधानसभा के लिए 8 चरणों में मतदान का ऐलान किया गया है। 27 मार्च से लेकर 29 अप्रैल तक बंगाल में वोटिंग होना है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बच गई ममता की कुर्सी, 30 सितंबर को होंगे उप चुनाव

कोलकाता (मा.स.स.). पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का विधानसभा पहुंचने का रास्ता साफ होता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *