बुधवार , अक्टूबर 27 2021 | 11:12:25 AM
Breaking News
Home / राज्य / हरियाणा / आंदोलनकारी किसानों के पथराव से घायल हुए पुलिसकर्मियों की संख्या थी अधिक

आंदोलनकारी किसानों के पथराव से घायल हुए पुलिसकर्मियों की संख्या थी अधिक

चंडीगढ़ (मा.स.स.). बीजेपी की बैठक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए हरियाणा में करनाल की तरफ जा रहे किसानों ने शनिवार को एक टोल प्लाजा पर कब्जा कर लिया. जिसके बाद रास्ता खुलवाने के लिए पुलिस भीड़ पर लाठीचार्ज किया. बीकेयू ने बीजेपी नेताओं का घेराव करने के लिए करनाल चलने का आह्वान किया. उनके आह्वान पर काफी संख्या में किसान करनाल के नजदीक बस्तारा टोल प्लाजा पर इकट्ठा हुए और हाईवे जाम कर दिया. इससे सैकड़ों लोग जाम में फंसकर रह गए.

पुलिस के मुताबिक जब प्रदर्शनकारियों से टोल प्लाजा को खाली करने का आग्रह किया गया तो उन्होंने इनकार कर दिया. इसके बाद हल्का बल प्रयोग करके किसानों को वहां से हटा दिया गया है. सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रोटेस्ट करना लोगों का अधिकार है. लेकिन अगर वे प्रदर्शन की आड़ में हाईवे जाम करते हैं और पुलिस पर पथराव करते हैं तो हालात कंट्रोल करने के लिए पुलिस उन पर जरूरी कार्रवाई करेगी. हरियाणा के ADG नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि दोपहर 12 बजे प्रदर्शनकारी किसानों ने हाईवे ब्लॉक करके करनाल की ओर जाने वाला रास्ता बंद कर दिया. जब प्रदर्शनकारियों को ऐसा करने से रोका गया तो उन्होंने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया. इस घटना में 10 पुलिसकर्मी और 4 किसान घायल हो गए.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

संयुक्त किसान मोर्चा के बयान पर हरियाणा के किसानों ने जताई नाराजगी

चंडीगढ़ (मा.स.स.). कुंडली बार्डर पर तड़के पंजाब के अनुसूचित जाति युवक लखबीर की नृशंस हत्या …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *