बुधवार , अक्टूबर 27 2021 | 12:39:17 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / सांसद और विधायकों पर भी लागू हो 2 बच्चों का नियम : आप

सांसद और विधायकों पर भी लागू हो 2 बच्चों का नियम : आप

कानपुर (मा.स.स.). किदवई नगर, छावनी, आर्य नगर, गोविंदनगर, सीसामऊ विधान सभा क्षेत्र में अब तक 89 हजार युवाओं, महिलाओं, पुरुषों ने आम आदमी पार्टी के सदस्यता अभियान में सदस्यता ली। यह बात आम आदमी पार्टी (आप) के जिला अध्यक्ष कवर दीप सिंह ने गोविंद नगर विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत मलिन बस्ती जयप्रकाश नगर में आयोजित सदस्यता अभियान के में भाग लेने के दौरान कहीं। इस अवसर पर उन्होंने आगे कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख के चुनाव जनता के बीच से हो, जनसंख्या नियंत्रण पर स्थानीय निकायों की तरह विधायकों, संसद सदस्य को भी 2 बच्चो का नियम लागू हो। संसद सदस्य, विधायकों को इससे दूर क्यो रखा गया। उन्होंने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश में आपका दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रति अथाह प्रेम मिल रहा है, उससे विरोधी खेमा असमंजस में है।

उन्होंने कहा कि सबको देखा बार-बार, अबकी देखो केजरीवाल के नारे के साथ घर-घर जाकर सदस्यता अभियान में लोगो को जोड़ा गया है। जनता का भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। अम्बेडकर नगर, विजय नगर, जयप्रकाश नगर, रोशन नगर, सैयद नगर में को आप के कार्यकर्ताओं को प्यार मिल रहा है। आप सभी इस प्यार को विधान सभा चुनाव में बदल कर अपने मताधिकार का प्रयोग करके दे। कवर दीप सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आप की सरकार बनी तो भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश होगा। युवाओं को सरकार बनते ही 6 माह में संविदा पर नहीं स्थाई नौकरियां दी जाएगी। उत्तर प्रदेश में नौकरी निकली 14, आवेदन हुए 55 लाख ,नौकरि किसको मिली? जिस युवा ने नौकरी मांगी उसको योगी आदित्यनाथ की सरकार में लाठियां मिली। ब्रह्मण के साथ सौतेला व्यवहार हो रहा है। हमारी सरकार आने पर हम उत्तर प्रदेश में हर परिवार को फ़्री शिक्षा,फ़्री इलाज,फ़्री बिजली,फ़्री पीने का पानी देंगे। जिस परिवार के सदस्य का एक्सिडेंट होगा, उसका फ़्री इलाज होगा। जिस परिवार के सदस्य को बेरोजगार होगा उसको बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश में आप के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह इसकी घोषणा करेगे।

उत्तर प्रदेश के लोगो को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का माडल पसंद है, जिन लोगो ने सदस्यता अभियान की कॉपी को भर लिया है, उसको कानपुर नगर कार्यालय में शीघ्र जमा कर दे।  सदस्यता अभियान में घर घर जाकर सदस्यता लोगो दे। अरविंद केजरीवाल की सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच बताए। उन्होंने कहा कि के सरकार बनी, तो किसानों के फसलों के उत्पादन का भुगतान 24 घंटों में किया जाएगा। कवर दीप सिंह ने कहा कि डीजल, पेट्रोल में मिलावट व घटतौलि के खिलाफ, खाद्य सामग्री के बढ़े मुल्यो के विरोध में जन मानस के सहयोग से जनआंदोलन किया जाएगा। सदस्यता अभियान में मुख्य रूप से संजय सक्सेना, संजय झा, रमेश सिंह वानी, रवि प्रकाश गौतम, उमाशंकर गुप्ता, उमाशंकर तिवारी, उपेन्द्र त्रिपाठी, इम्तियाज अहमद,आफताब अहमद, शिव दास, मनीष मल्होत्रा, गौतम वर्मा,कशिश सिंह, निशा निगम,जयति यादव, श्रद्धा चौधरी, सिमरजीत कौर, दमनदीप कौर, हरमीत कौर, कलीम खान, लाइक खान, करीम अहमद, बृजेश मौर्य, संदीप शुक्ला, प्रभप्रीत सिंह, नवदीप सिंह, विवेक द्विवेदी, राशिद जमाल आदि उपस्थित रहे।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

राकेश टिकैत ने की गाजीपुर बॉर्डर से आंदोलन जारी रखने की घोषणा

लखनऊ (मा.स.स.). कई महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने सुप्रीम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *