बुधवार , अक्टूबर 27 2021 | 01:57:54 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तराखंड / सीबीएससी 12 वीं का परिणाम : केन्द्रीय विद्यालय 2 में निकिता वर्मा ने किया विद्यालय टॉप

सीबीएससी 12 वीं का परिणाम : केन्द्रीय विद्यालय 2 में निकिता वर्मा ने किया विद्यालय टॉप

रुड़की (मा.स.स.). केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 रुड़की ने एक बार फिर से शत प्रतिशत एवं गुणवत्ता में भी उत्कृष्ट परीक्षा परिणाम देकर अपने ही बनाए रिकॉर्ड की बराबरी की है । बारहवीं कक्षा के सीबीएसई बोर्ड के वाणिज्य एवं विज्ञान वर्गों में केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 के कुल मिलाकर 80 छात्रों ने परीक्षा दी थी जिनमें से सभी परीक्षार्थी पास हुए हैं एवं 10 बच्चों के प्राप्तांक 90% या उससे अधिक हैं ।

वाणिज्य वर्ग में 37 एवं विज्ञान वर्ग में 43 छात्र-छात्राओं ने इस वर्ष परीक्षा देकर सफलता प्राप्त की है । विद्यालय में सर्वाधिक अंक निकिता वर्मा को प्राप्त हुए और उनके अंकों का प्रतिशत 500 अंकों में से 483 अंक प्राप्त करके 96.6% रहा । दूसरे स्थान पर वंश ढाका एवं कुमारी शिवानी संयुक्त रुप से रहे जिन्होंने कुल 478 अंक प्राप्त करके 95.6% अंक प्राप्त किए। कुमारी  मुस्कान पांडे को 95% अंक मिले एवं कुमारी वंशिका ढाका को 94.6% अंकों से चौथा स्थान प्राप्त हुआ ।

उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं में विदान मेंदोला 94.2% एवं चांदनी पटेल को 93.8% अंक प्राप्त हुए जबकि वर्णिका पांडे एवं हेमंत कुमार को 91% अंक मिले । अक्षय कुमार को भी 90% से अधिक अंक प्राप्त हुए। विद्यालय के छात्रों की इस शानदार सफलता पर प्राचार्य अरविंद कुमार ने हर्ष व्यक्त करते हुए विपरीत परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन करने हेतु सभी छात्र-  छात्राओं को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है तथा साथ ही साथ उन्हें पढ़ाने वाले समस्त शिक्षकों को भी अच्छा परीक्षा परिणाम देने के लिए बधाई देते हुए कहा कि भविष्य में इससे भी उत्कृष्ट परिणाम देने के लिए प्रयास किए जाने चाहिएं।

विद्यालय के शिक्षकों घनश्याम बादल, बी के पांडे, प्रियंका सिंघल, हरीश चंद्र भट्ट, शम्स तबरेज, हरेंद्र कुमार एवं अचला गर्ग तथा प्रवेश कुमार आदि ने समस्त बच्चों को बधाई प्रेषित करते हुए उन्हें जीवन में उच्च शिखर छूने की शुभकामनाएं दी हैं। विद्यालय टॉप करने वाली कुमारी निकिता वर्मा ने बताया कि वह भविष्य में डॉक्टर बनना चाहती है तथा इसके लिए वह निरंतर प्रयास भी कर रही है । निकिता का कहना है कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं होता बल्कि इसमें गहन अध्ययन एवं निरंतर परिश्रम से ही सफलता मिलती है । चांदनी पटेल के अभिभावक संजय पटेल ने उसकी सफलता के लिए उसके परिश्रम के साथ-साथ विद्यालय के शिक्षकों के गुणवत्ता परक शिक्षण को भी इसका श्रेय दिया जबकि सगे भाई बहन वंशिका ढाका एवं वंश ढाका ने अपनी सफलता का पूर्ण श्रेय अपने शिक्षकों एवं माता पिता को देते हुए आभार जताया है ।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

बच्चों ने चित्रकला प्रदर्शनी में उकेरे प्रतिभा के रंग

रुड़की (मा.स.स.). स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रमों की श्रंखला के अंतर्गत आज केंद्रीय विद्यालय क्रमांक 2 रुड़की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *