मंगलवार , मई 17 2022 | 09:23:22 AM
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / देशद्रोह के आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

देशद्रोह के आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

Follow us on:

भोपाल (मा.स.स.). निंबाहेड़ा में आराेपिताें की गिरफ्तारी के बाद रतलाम पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया है। 20 लाेगाें काे हिरासत में ले लिया गया है। साथ ही आराेपिताें के मकानाें काे भी जेसीबी से ढहाया जा रहा है। इसी क्रम में आज देशद्राेह के मामले में गिरफ्तार आराेपित इमरान खान के माेहन नगर स्थित मकान काे ताेड़ने के बाद प्रशासन ने जुलवानिया स्थित उसका पाेल्ट्री फार्म भी जेसीबी से ढहा दिया है। इसके बाद प्रशासन ने सूफा संगठन से जुड़े आमीन के विक्रम नगर स्थित मकान काे भी जेसीबी से ताेड़ दिया है। कार्रवाई अब भी जारी है।

राजस्थान की जयपुर व चित्तौड़ की पुलिस द्वारा निंबाहेड़ा से तीन आतंकियों काे हिरासत में लिया है। इसके बाद रतलाम पुलिस ने आतंकियाें के अन्य साथियों की खोजबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने अब तक करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही आरोपितों के फोन काल डिटेल की भी जांच की जा रही है। उल्लेखनीय है कि जयपुर व चित्तौड़ की पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई कर 30 मार्च को निंबाहेड़ा में नाकाबंदी कर कार से जा रहे तीन आरोपिताें को गिरफ्तार किया था । उनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गई थी।

आरोपितों की पहचान रतलाम के सेफुद्दीन, अल्तमस व जुबेर के रूप में हुई। इसके बाद सूचना मिलने पर रतलाम पुलिस भी सक्रिय हो गई व उनके साथियों की खोजबीन शुरू कर दी। शनिवार को पुलिस ने करीब आधा दर्जन लोगों के घरों में तलाशी ली थी । इसके बाद शुक्रवार सुबह पुलिस और प्रशासन का दल मोहन नगर पहुंचा और देशद्रोह के मामले में करीब पांच साल पहले गिरफ्तार किए गए आरोपित इमरान खान के मकान को तोड़ने की कार्रवाई की। जेसीबी की मदद से उसका अवैध निर्माण तोड़ दिया गया।

इसके बाद प्रशासनिक अमला जुलवानिया स्थित आराेपित के पाेल्ट्री फार्म पर पहुंचा और उसे भी जेसीबी की सहायता से ढहा दिया गया। मौके पर एसडीएम, सीएसपी, नगर निगम और पुलिस बल तैनात है। वही कार्रवाई देखने के लिए लोगों की भीड़ भी आसपास जमा हो गई है। इमरान जमानत पर है। सूत्रों का कहना है कि इमरान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है लेकिन इसकी पुष्टि नहीं की है। वही आरोपितों के कई साथी शहर छोड़कर भाग गए हैं।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

खरगोन दंगे से आहत लोगों ने ली मुस्लिमों के आर्थिक बहिष्कार की शपथ

भोपाल (मा.स.स.). मध्य प्रदेश के खरगोन में दंगे के बाद लोगों के बीच वैमनस्यता और …