मंगलवार , मई 17 2022 | 10:42:39 AM
Breaking News
Home / अंतर्राष्ट्रीय / शहबाज शरीफ का कार्यक्रम कवर न करने पर पीटीवी ने 17 कर्मचारियों को निकाला

शहबाज शरीफ का कार्यक्रम कवर न करने पर पीटीवी ने 17 कर्मचारियों को निकाला

Follow us on:

इस्लामाबाद (मा.स.स.). पाकिस्तान के सरकारी चैनल पीटीवी ने 17 कर्मचारियों को इसलिए बर्खास्त कर दिया है क्योंकि इन कर्मचारियों पर यह आरोप है कि उन्होंने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का भाषण नहीं कवर किया। यह सब तब हुआ था जब प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ हाल ही में लाहौर दौरे पर थे। दिलचस्प बात यह है कि प्रधानमंत्री के भाषण को कवर ना करने का कारण यह बताया गया कि उन्नत किस्म का लैपटॉप नहीं है।

सस्पेंड हुए कर्मचारियों का कहना है कि पुरानी सरकार में नियुक्त हुए अधिकारियों ने बड़े चेहरों को बचाने के लिए उन्हें बलि का बकरा बनाया है। लापरवाही के लिए सस्पेंड किए गए कर्मचारियों में इंजीनियर्स, कैमरामैन, प्रोग्राम मैनेजर और कई वीडियो प्रोड्यूसर भी शामिल हैं। डॉन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, शहबाज शरीफ ने 24 अप्रैल को लाहौर की कोट लखपत जेल और रमजान बाजार का दौरा किया। PTV को दौरे की जानकारी पहले से ही दी गई थी, बावजूद इसके वे हाईटेक लैपटॉप न होने की वजह से शरीफ के दौरे की वीडियो अपलोड नहीं कर पाए।

प्रोटोकॉल के मुताबिक, PM के कवरेज के लिए एक रिपोर्टर और प्रोड्यूसर की VVIP टीम जिम्मेदार होती है। इनके पास ब्रॉडकास्टिंग और लाइव स्ट्रीमिंग के लिए लेटेस्ट गैजेट्स होते हैं। ये PM के देश और विदेश दौरे पर उनके साथ होते हैं। कोर टीम इस्लामाबाद से कवरेज को मैनेज करती है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

पाकिस्तान में दो सिखों की अज्ञात हमलावरों ने गोली मार की हत्या

इस्लामाबाद (मा.स.स.). पाकिस्तान के पेशावर में 2 सिखों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। …