शनिवार , मई 21 2022 | 09:25:06 PM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / भाजपा ऐसी पार्टी जहां ग्राम प्रधान भी बन सकता है विधायक : योगी आदित्यनाथ

भाजपा ऐसी पार्टी जहां ग्राम प्रधान भी बन सकता है विधायक : योगी आदित्यनाथ

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बीजेपी ऐसा दल है, जो ग्राम प्रधान से पार्षद तक को विधायक बनाने का दम रखता है। साधारण कार्यकर्ता भी उच्च पद तक जा सकता है इसलिए, विधान परिषद चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशियों को जिता कर गरीब कल्याण, लोक कल्याण के विजन और नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के लक्ष्य को प्राप्त करने में योगदान दें। योगी ने शुक्रवार को शहरी निकायों, ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों से संवाद किया और 9 अप्रैल को एमएलसी की 27 सीटों के लिए हो रहे मतदान में बीजेपी को समर्थन देने की अपील की।

उन्होंने कहा कि 2017 में जब प्रदेश में बीजेपी सरकार बनी थी तो उस समय विधान परिषद में सपा का बोलबाला था। वो विकास की योजनाओं में बैरियर बनने का काम करते थे। हम विकास की योजनाओं को किसी प्रकार से पास करा पाते थे लेकिन आज बीजेपी बहुमत की ओर विधान परिषद में भी अग्रसर है। सीएम ने कहा कि ग्राम पंचायतों को स्मार्ट विलेज के रूप में स्थापित करने की हमारी योजना है। हमारी सरकार हर ग्राम पंचायत में ग्राम सचिवालय का निर्माण कार्य कर रही है। हर ग्राम पंचायत में एक पंचायत सहायक की तैनाती हमने की है। रोजगार सेवक की तैनाती पहले से है। वाईफाई की सुविधा देने जा रहे हैं।

ग्राम पंचायतों के अंदर ही गांव के लोगों की समस्याओं के समाधान का मंच ग्राम प्रधान के नेतृत्व में प्राप्त हो सके इसकी भी व्यवस्था बनाई जा रही है। ग्राम सचिवालयों में ही बिजली बिल, अन्य प्रमाण पत्रों को बनाने की प्रक्रिया के साथ जोड़ रहे हैं इसलिए, उच्च सदन में जिताकर केंद्र व राज्य सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं को तेजी से बढ़ाने में योगदान दें। योगी ने संवाद में जुड़े बीजेपी के सभी पदाधिकारियों, विधायकों, सांसदों, पार्षदों, ग्राम प्रधानों से कहा कि अगले 4-5 दिन प्रत्याशियों को विजय दिलाने के लिए रणनीति बनाकर काम करें। ऐसी कार्ययोजना बनाए, जिससे हरेक सीट पर बीजेपी को जीत हासिल हो सके।

प्रदेश के अधिकतर ब्लॉक प्रमुख भाजपा के समर्थक हैं। 17 में से 14 महापौर हैं। कई चेयरमैन भी बीजेपी कार्यकर्ता हैं। इन सबका सहयोग लेकर प्रत्याशियों को जिताने का काम करें। बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, जलशक्ति स्वतंत्रदेव सिंह व नगर विकास मंत्री एके शर्मा भी जुड़े थे।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

ज्ञानवापी में जुटे क्षमता से अधिक नमाजी, यासीन ने कहा, ‘’हम मस्जिद के लिए हमेशा लड़ते रहेंगे’

लखनऊ (मा.स.स.). वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में शुक्रवार यानी जुमे के दिन 1200 से ज्यादा …