मंगलवार , मई 17 2022 | 09:11:07 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / राकेश टिकैत ने ट्रैक्टर लेकर 9 मार्च को मतगणना केन्द्रों पर पहुंचने के लिए कहा

राकेश टिकैत ने ट्रैक्टर लेकर 9 मार्च को मतगणना केन्द्रों पर पहुंचने के लिए कहा

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). विधानसभा चुनाव की मतगणना के दिन गड़बड़ी होने की आशंका जताते हुए भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत  ने लोगों से निगरानी रखने के लिए एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि देश को एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता है जिससे बदलाव जरूर आएगा.

बागपत के बड़ौत पहुंचे टिकैत ने कहा, ”जिला पंचायत (चुनाव) में जो किया गया था, उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. मतगणना शुरू होने से एक दिन पहले मतगणना केंद्रों पर पहुंचें और मतगणना स्थलों पर ट्रैक्टर के साथ डेरा डालें.” उन्होंने लोगों से नौ मार्च को अपने कपड़े और बिस्तर के साथ पहुंचने के लिए कहा और दावा किया कि 10 मार्च (मतगणना के दिन) को जनता को वहां जाने की अनुमति भी नहीं मिलेगी.

गौरतलब है कि पिछले साल राज्य में हुए जिला पंचायत चुनाव में विपक्षी दलों ने बड़े पैमाने पर अनियमितताओं का आरोप लगाया था. भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता टिकैत ने कहा, ”किसानों की फसलें भी ‘डिजिटल इंडिया कैंपेन’ से जोड़ दी जाएं, तो हमारा गन्ने का भुगतान भी हो जाए. हम जिस बेल्ट में हैं, एक साल से गन्ने का भुगतान नहीं हुआ है लेकिन चुनाव के दौरान भुगतान 10 दिन में या 15 दिन में भी हुआ है.” उन्होंने कहा, ”मेरा मतलब यह है कि सरकार जब चाहे भुगतान करवा सकती है. यदि चुनाव हर साल हों, तो गन्ने का भुगतान भी हर साल हो सकता है. देश में एक बड़े आंदोलन की जरूरत है उससे कुछ बदलाव हो सकता है.”

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

हिन्दू पक्ष का दावा, ज्ञानवापी में मिले मूर्तियों के अवशेष

लखनऊ (मा.स.स.). वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद का दूसरे दिन का सर्वे का काम पूरा हो …