शुक्रवार , मई 20 2022 | 06:18:31 AM
Breaking News
Home / राज्य / उत्तरप्रदेश / योगी आदित्यनाथ ने किया स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ

योगी आदित्यनाथ ने किया स्कूल चलो अभियान का शुभारंभ

Follow us on:

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद श्रावस्ती से प्रदेशव्यापी ‘स्कूल चलो अभियान’ की शुरुआत की. इस योजना के तहत हर बच्चे को स्कूल भेजने का संकल्प है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगले एक महीने में चलने वाले इस अभियान में घर-घर जाकर दस्तक दीजिए और पूछिए कोई बच्चा ऐसा तो नहीं है जो स्कूल जाने से वंचित रह गया हो. उस बच्चे को स्कूल ले जाना, स्कूल में उसका रजिस्ट्रेशन कराना, उसे यूनिफॉर्म, किताबें, बैग आदि सुविधाएं उपलब्ध कराएं.

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पिछले 2 साल सदी के सबसे बड़े संकट, कोरोना से जूझते हुए बिताए. पीएम मोदी के नेतृत्व में लोगों की जान बचाने की पूरी कोशिश की गई. हर व्यक्ति का जीवन हमारे लिए महत्वपूर्ण है. नि:शुल्क जांच, नि:शुल्क इलाज और नि:शुल्क टीके की व्यवस्था की गई. उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भारत तब फलदायी परिणाम देता है जब पूरा देश अपनी सरकार पर भरोसा रखता है और एक साथ संकट से लड़ता है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत के कोविड मैनेजमेंट को देश और दुनिया भर में सराहा गया है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महामारी ने जीवन के सभी पहलुओं को प्रभावित किया. लेकिन स्कूली शिक्षा सबसे ज्यादा प्रभावित हुई. इसके बावजूद, जब समाज खड़ा होता है और नेतृत्व के साथ इस लड़ाई को लड़ता है, तो हम परिणाम देखते हैं. आज हम 2 साल बाद एक बार फिर ‘स्कूल चलो अभियान’ से जुड़ रहे हैं.

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के भतीजे की सड़क हादसे में मौत

लखनऊ (मा.स.स.). उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के रहने वाले केंद्रीय गृह राज्य मंत्री …