शुक्रवार , मई 20 2022 | 06:35:06 AM
Breaking News
Home / राज्य / राजस्थान / जोधपुर हिंसा में पुलिस ने अब तक 141 को किया गिरफ्तार

जोधपुर हिंसा में पुलिस ने अब तक 141 को किया गिरफ्तार

Follow us on:

जयपुर (मा.स.स.). ईद के दिन राजस्थान के जोधपुर में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा के मामले में पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर ने बताया, ”जोधपुर में अब स्थिति नियंत्रण में है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस हर संभव कदम उठा रही है. पुलिस ने अब तक कुल 141 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से 133 को धारा 151 में एवं 8 को अन्य मुकदमों में गिरफ्तार किया गया है। अब तक पुलिस द्वारा जोधपुर हिंसा के मामले में 4 एफआईआर व आमजन द्वारा 8 एफआईआर दर्ज की गई हैं। उपद्रव में 9 पुलिसकर्मी  चोटिल हुए, सभी सुरक्षित हैं। 3 व्यक्ति  अस्पताल में भर्ती हैं और तीनों खतरे से बाहर है।

चश्मदीदों ने बताया कि उपद्रवी पूरी योजना बनाकर आए थे। तेजाब से भरी बोतल घरों पर फेंकी, दहशत फैलाने के लिए तलवार लहराई। 14 से ज्यादा मोहल्ले के लोगों ने अपने इलाके में बवाल की बात कही है। गांछा बाजार निवासी दीपक परिहार अपने 71 वर्षीय दादा मदन परिहार के लिए शुगर की दवाई घर से बाहर निकले। वह मोटरसाइकिल पर जा रहे थे, लेकिन 200 की संख्या में उपद्रवियों को हिंसा करते देखा तो उन्होंने बाइक को वापस घर की तरफ मोड़ लिया। हालांकि, जब वह घर की तरफ मुड़े तभी कुछ युवकों ने उन्हें घेर लिया और मारपीट की। इसी बीच इनमें से एक आरोपी ने उनकी पीठ में चाकू मार दिया।

राजस्थान के जोधपुर में हुई हिंसा की चर्चा संयुक्त राष्ट्र में भी हो रही है। UN के प्रवक्ता ने बुधवार को भारत सरकार और एजेंसियों को शहर में शांति और सद्भावना सुनिश्चित करने का आह्वान किया है। इसके अलावा UN प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस के कार्यालय ने शहर के सभी समुदायों के साथ मिलकर काम करने की अपील की है।

मित्रों,
मातृभूमि समाचार का उद्देश्य मीडिया जगत का ऐसा उपकरण बनाना है, जिसके माध्यम से हम व्यवसायिक मीडिया जगत और पत्रकारिता के सिद्धांतों में समन्वय स्थापित कर सकें। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हमें आपका सहयोग चाहिए है। कृपया इस हेतु हमें दान देकर सहयोग प्रदान करने की कृपा करें। हमें दान करने के लिए निम्न लिंक पर क्लिक करें -- Click Here


* 1 माह के लिए Rs 1000.00 / 1 वर्ष के लिए Rs 10,000.00

Contact us

Check Also

जोधपुर और भीलवाड़ा में अब सामान्य हो रहे हैं हालात

जयपुर (मा.स.स.). भीलवाड़ा में दो मुस्लिम युवकों पर हमला कर उनकी बाइक जलाने के मामले …